होम देश APN Live Updates : बलवीर गिरि ही होंगे नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी,...

APN Live Updates : बलवीर गिरि ही होंगे नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी, 5 अक्तबूर को औपचारिक तौर पर हो सकता है ऐलान

बलवीर गिरि ही होंगे नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बलवीर गिरि ही नरेंद्र गिरि के उत्ताधिकारी होंगे। वसीयत नामा के अनुसार बलवीर को उनका उत्तराधिकारी बनाया जाएगा। कहा जा रहा है कि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर ने इस बात का फैसला किया है। इसे लेकर 5 अक्तूबर को एक बैठक भी होने वाली है। चादरपोशी के साथ उन्हें गद्दी का पीठाधीश्वर बनाया जा सकता है।

Charanjit Singh Channi की प्रेस वार्ता

Charanjit Singh Channi
Press Conference of Charanjit Singh Channi

पंजाब कांग्रेस में बवाल के बाद नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई थी। यह बैठक सुबह 10.30 बजे से ही चल रही थी। सिद्धू के इस्तीफे के बाद बैठक बुलाई गई थी। इस बाबत चन्नी प्रेस वार्ता कर रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पंजाब के लोगों के हितों के बारे में काम किया जा रहा है। पंजाब में बिजली के कनेक्शन वाले लोगों को दिक्कत हो रही है, जो अपना पुराना बिल नहीं दे पाए और उनके कनेक्शन काट दिए गए। 2 KW तक बिजली कनेक्शन वाले लोगों के कनेक्शन बहाल कर दिए जाएंगे। साथ ही सभी के पुराने बिल सरकार अपनी ओर से भरेगी। 

पानी – पानी महाराष्ट्र

महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को तेज बारिश हुई। इससे यहां निचले इलाकों और नदी के किनारे बसे गांवों में पानी भर गया। इसके बाद लोगों को बचाने के लिए NDRF की टीम, हेलिकॉप्टर और नावों को लगाना पड़ा। पिछले 2 दिन में बारिश से जुड़ी घटनाओं में महाराष्ट्र में 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एनडीआरएफ ने राज्य में 560 लोगों का रेस्क्यू किया।

महाराष्ट्र में जल प्रलय मचा हुआ है। चारों तरफ तेज बारिश हो रही है। इंद्र देव का गुस्सा महाराष्ट्र के शहरी इलाकों में नहीं दिख रहा है लेकिन महाराष्ट्र के गांवों में भारी बारिश हो रही है। गर्मी का मौसम खत्म होने के कगार पर है सर्दियां आने वाली हैं। पर मुंबई का मौसम देख लग रहा है कि यहां पर बारिश खत्म नहीं होगी।

Supertech Emerald Court Twin Tower को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

सुपरटेक के ट्विन टावर (Supertech Twin Tower) को ढहाने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट में संशोधन याचिका दाखिल की है। सुपरेटक एमेरॉल्ड कोर्ट ट्विन टावर मामले में कंपनी ने कोर्ट से 40 मंजिला ट्विन टॉवर-16 (एपेक्स) और 17(स्यान) को ढहाने के आदेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट में संशोधन याचिका दाखिल की है।

सुपरटेक ने अपनी याचिका में कहा कि ट्विन टावर के ढहाने के आदेश पर रोक लगाई जाए। साथ ही कोर्ट दोनों टावर को गिराए जाने की बजाय एक टावर को गिराने का आदेश जारी करें। इसके लिए सुपर टेक ने तर्क दिया कि एक टावर गिराए जाने से करोडों रुपये बचेंगे बल्कि निर्माण भी नियम के मुताबिक हो सकेगा। पूरी खबर यहां पढ़ें….

5 अक्तूबर को पंच परमेश्वर करेंगे बैठक

Mahant Narendra Giri
Mahant Narendra Giri committed suicide

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत के बाद बाघंबरी मठ का अध्यक्ष कौन होगा इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस मुद्दे को लेकर पंच परमेश्वर 5 अक्तूबर को बैठक करेंगे। बैठक में अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी। पहले खबर आ रही थी कि बलबीर गिरि को कार्यभार सौंपा जाएगा लेकिन पंच परमेश्वर ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया था।

बता दें कि 20 सितंबर को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad ) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी और उनका शव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित बाघंबरी मठ के कमरे में पंखे से लटका मिला था। शव के पास मिले सुसाइड नोट में शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) समेत कई लोगों के नाम थे। नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट के साथ एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें उन्होंने आनंद गिरि का नाम लिया है साथ ही सुसाइड नोट में लिखी बातों को विस्तार में बताया है।

Fumio Kishida होंगे जापान के अगले पीएम

जापान के पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा ने सत्तारूढ़ पार्टी नेतृत्व का चुनाव जीत लिया है और अब उनका अगला प्रधानमंत्री बनना तय है। सत्ताधारी पार्टी ने उन्हें अपना नेता चुना है। किशिदा पार्टी के निवर्तमान नेता और प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की जगह लेंगे, जो पिछले सितंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद से केवल एक वर्ष की सेवा के बाद पद छोड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Delhi Liquor Scam को लेकर CBI ने दर्ज की FIR, मनीष सिसोदिया समेत 15 के नाम शामिल

Delhi Liquor Scam: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी घोटाले पर अपनी प्राथमिकी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित 15 लोगों को आरोपी बनाया है।

जल्द लॉन्च होने जा रहा है Apple iPhone 14, मिलेंगे दमदार फीचर्स, साथ ही वॉच भी होगी खास

Apple iPhone 14: ऐपल की लेटेस्ट आईफोन सीरीज आईफोन 14 को लेकर लोगों को बेसब्री से इंतजार है।

Kailash Vijayvargiya ने दिया विवादित बयान, बोले- “नीतीश कुमार ऐसे पाला बदलते हैं जैसे लड़कियां बॉयफ्रेंड बदलती हैं”

Kailash Vijayvargiya: बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 25 दिनों बाद अमेरिका से इंदौर लौटे। भारत आते ही वो विवादों में घिर गए।

गोवा देश का पहला ‘हर घर जल’ प्रमाणित राज्य घोषित, जानिए कहां तक पहुंचा हर घर में नल से पानी देने वाला जल जीवन...

गोवा और दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव के सभी गांवों के लोगों ने अपने गांव को 'हर घर जल' के रूप में घोषित किया है.

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here