Sidhu के बचाव में उतरे Pramod Krishnan, बोले- नवाज़ शरीफ़ की “माँ” के “पैर” छूना देश भक्ति और इमरान को बड़ा “भाई” बताना देशद्रोह?

0
330

Sidhu ने जैसे ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट के अपने पुराने साथी इमरान खान को बड़ा भाई बताया। चारों तरफ बवाल मच गया। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिए पाकिस्तान गये हुए थे और वहां उन्होंने इमरान खान के मामले में यह बयान दिया।

इससे पहले भी सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगा लिया था. जिसके बाद भी सिद्धू की देश में घोर आलोचना हुई थी।

1 8

ताजा प्रकरण में करतारपुर में शनिवार को गुरुद्वारा साहब में मत्था टेकने पहुंचे सिद्धू का पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने स्वागत किया। करतारपुर के सीईओ ने सिद्धू का स्वागत करते हुए कहा, ‘इमरान खान की ओर से आपका स्वागत करता हूं।” जिसके जवाब में सिद्धू ने कहा, ”इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने मुझे बहुत प्यार दिया है।”

बस सिद्धू का इतना बयान कि भाजपा और आन्य दलों ने इसे गद्दारी का तमगा दे दिया। दिल्ली में बीजेपी के सांसद औऱ पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तो यहां तक कह दिया कि ‘बॉर्डर पर भेजो बेटा या बेटी तब कहना बड़ा भाई’।

2 6

इसी तरह बीजेपी आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने भी ट्विटर के जरिये सिद्धू पर हमला बोला। अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में कहा कि “राहुल गांधी के चहेते नवजोत सिंह सिद्धू ने पाक पीएम इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहा है. पिछली बार वो पाकिस्तानी आर्मी के जनरल बाजवा से गले मिलकर आए थे. क्या यह कोई आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह के बजाए पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू को चुना?”

जब इस मसले पर सिद्धू की चौतरफा आलोचना होने लगी तो उन्होंने मामले में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो भी आरोप लगाना चाहे, लगा ले. मेरी न तो कोई दुकान है और ना ही रेत की खान। मेरा कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि आज ही गुरुद्वारे में नतमस्तक होकर आया हूं। पिछली बार भी यही बात की थी। मुद्दों को भटकाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए। अगर बात का बतंगड़ बनाना है तो कोई भी बना सकता है।

सिद्धू के इस सफाई के बाद भी उनपर बयानों से हो रहे हमले जारी हैं। जिसे देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णन मैदान में उतर गये हैं। आचार्य प्रमोद कृष्णन के इस मामले में ट्वीट करते हुए इशारे में विपक्ष और स्पष्ट तौर पर मीडिया को लताड़ा है जो इस खबर को अनावश्यक कवरेज दे रही है। प्रमोद कृष्णन ने ट्वीट करके कहा कि नवाज़ शरीफ़ की “माँ” के “पैर” छूना देश भक्ति और इमरान को बड़ा “भाई” बताना देश द्रोह, वाह रे “दोगली” मीडिया।

गौरतलब है कि सिद्धू को इस बवाल में फंसा देख पंजाब कांग्रेस के भी कुछ नेता सामने आये और सिद्धू की ओर से बैटिंग करने लगे। कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला और पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह ने मीडिया के सामने सिद्धू का बचाव किया। गुरजीत सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू एक स्पोर्ट्समैन रहे हैं और इमरान खान भी उनके साथ स्पोर्ट्समैन थे तो स्पोर्ट्समैनशिप हर इंसान में होनी चाहिए। इमरान खान नवजोत सिंह सिद्धू के पुराने दोस्त हैं तो इसमें लोगों को क्या दिक्कत है?

इसे भी पढ़ें: Captain Amarinder Singh की नई पार्टी बनते ही Congress में फैली दहशत, सिद्धू, चन्नी और हरीश रावत ने की बैठक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here