Khan Sir कौन हैं जिनके ऊपर FIR दर्ज हुई है?

0
341
khan Sir Controversy
khan Sir Controversy

RRB NTPC के छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। छात्रों के आंदोलन के बाद पुलिस की तरफ से Khan Sir समेत कई शिक्षकों पर FIR दर्ज की गयी है। खान सर पर आरोप है कि उन्होंने छात्रों को सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने के लिए उकसाया था। पुलिस की तरफ से कहा गया है कि खान सर पर केस छात्रों के बयान के आधार पर दर्ज किया गया है।

Khan Sir कौन हैं?

बिहार के पटना में कोचिंग चलाने वाले Khan Sir यू-ट्यूब की दुनिया के चर्चित शिक्षकों में से एक हैं। उनका चैनल खान जीएस रिसर्च सेंटर (Khan GS Research Centre) छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय है। इसके करीब 1.45 करोड़ फॉलोवर्स हैं। वे करेंट अफेयर्स और जीएस के टॉपिक्स को इतनी सरलता से समझाते हैं कि हर कोई उनका दीवाना हो जाता है। खान सर यू-ट्यूब के अलावा अपने ऐप के माध्यम से भी छात्रों को काफी कम पैसे में पढ़ाते हैं। पूरे देश भर में उनसे छात्र हैं।

khan Sir के असली नाम को लेकर हुआ था विवाद

Khan Sir के असली नाम को लेकर भी कुछ दिन पहले काफी विवाद देखने को मिला था। कुछ लोग उनका नाम अमित सिंह तो कुछ फैजल खान या फैसल खान बताते थे। मई 2021 में न्यूज चैनल आज तक की ओर से किए गए इंटरव्यू में खान सर के कुछ परिचितों ने उनका असल नाम फैसल खान बताया था। पिछले साल काफी विवादों के बाद भी खान सर ने अपने असली नाम को सबके सामने नहीं लाया था।

RRB NTPC Result में गड़बड़ी पर खान सर ने क्या कहा? 

KHAN SIR PHOTO

लगातार ट्विटर पर आवाज उठाने के बाद भी जब रेलवे की तरफ से छात्रों की मांग को नहीं मानी गयी थी तो Khan Sir ने ट्वीट में लिखा था कि एनटीपीसी का एग्जाम देने वाले छात्र-छात्रा नोटिफिकेशन के इस भाग को भूलना नहीं, सभी एनटीपीसी के विद्यार्थियों को इस धांधली के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी RRB NTPC का रिजल्ट देश के करोड़ों बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा है। अब इन पीड़ित युवाओं के लिए फिजिकल Protest के अलावा कोई रास्ता इनको लाइन पर नही ला सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here