Bihar: RRB NTPC CBT-1 के रिजल्‍ट को लेकर अभ्‍यर्थियों ने की ट्रेन में तोड़फोड़, बोले- सीबीटी 2 परीक्षा हो रद्द

0
619

RRB NTPC CBT-1 का रिजल्ट आने के बाद कई अभ्यर्थी रेलवे से नाराज हो गए और उन्होंने आरोप लगाया कि इसके रिजल्ट में स्कैम हुआ है। जिसके चलते पिछले कई दिनों अभ्यर्थियों द्वारा अलग-अलग माध्यमों से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कई ट्रेंड भी चलाए गए और कई जगह छात्रों ने खुद फिजिकल प्रदर्शन भी किया। अब बिहार के गया में प्रदर्शन कर रहे कुछ उम्मीदवारों ने एक ट्रेन में तोड़फोड़ की है।

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख अधिसूचित नहीं की गई थी। रेलवे परीक्षा पर कोई अपडेट नहीं जिसे 2019 में अधिसूचित किया गया था, परिणाम का अभी भी इंतजार किया जा रहा है। हम सीबीटी 2 परीक्षा को रद्द करने और परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग करते हैं।

South Eastern Railway Recruitment 2022

बता दें कि Railway ने 14 जनवरी को RRB NTPC CBT-1 का रिजल्ट जारी किया था जिसके बाद से ही सभी अभ्यर्थी रिजल्ट को दोबारा जारी करने की मांग कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से यह अभ्यर्थी डिजिटल आंदोलन भी कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने यह आरोप लगाया है कि कुछ छात्रों को एक से अधिक पदों के लिए योग्य घोषित किया गया है तो इसके अनुसार यदि वो उम्मीदवारों अपनी पसंद का पद चुन लेता है तो कई पद खाली रहेंगे और अन्य छात्रों के हाथ से भी निकल जाएगा।

RRB NTPC CBT-1 के उम्‍मीदवारों की समस्‍या सुनने के लिए रेलवे ने बनाई कमेटी

RRB-NTPC 2019 CBT-2
RRB-NTPC

व‍हीं उम्मीदवारों द्वारा लगाए आरोपों को देखने के लिए रेलवे द्वारा एक उच्च शक्ति वाली समिति का गठन किया गया है और समिति उम्मीदवारों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर विचार करेगी और सिफारिशें देगी। उम्मीदवार अपनी चिंताओं और सुझावों को rrbcommittee@railnet.gov.in ईमेल आईडी पर समिति को दर्ज करा सकते हैं। रेलवे ने उम्मीदवारों को उनकी चिंताओं को बताने के लिए 16.02.2022 तक तीन सप्ताह का समय दिया है और समिति इनकी जांच करने के बाद 04.03.2022 तक अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी।

RRB NTPC CBT-1
RRB NTPC

रेलवे ने यह भी जानकारी दी कि NTPC CBT 2 की परीक्षा जो 15 फरवरी 2022 से शुरू और RRC CBT 1 जो 23 फरवरी से शुरू होने वाली थी उसे स्‍थागित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here