देश  में कोरोना के आंकड़े 94 लाख के पार पहुंच गए हैं। कोरोना अपने फुल स्पीड में हैं। इस महामारी के बीच में भी किसान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे लाखों लोग चपेट में आ सकते हैं। कोरोना को ध्यान में रखते हुए सोनीपत के डीएम श्याम लाल पूनिया ने आदेश दिए हैं।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे धरने पर बैठे ऐसे किसानों की लिस्ट तैयार करें जिन्हें तेज बुखार है। ऐसे किसानों की फ्री में कोविड-19 की जांच की जाएगी। अगर कोई किसान कोरोना संक्रमित मिलता है तो उसे बेहतरीन उपचार सुविधा दी जाएगी।

armers

दिल्ली- हिरायाणा के बीच सिंघू बॉर्डर पर किसान कृषि कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आंदोलन में शामिल सभी किसानों का कोविड टेस्ट कराया जाएगा। देशभर में लाखो किसान सड़कों पर हैं। इनकी मदद करने के लिए भी किसान पहुंच रहे हैं। ऐसे मे कोविड का खतरा लगातार बढ़ते ही जा रहा है।

पूनिया ने बुधवार को हालात की समीक्षा करते हुए अपने अधिकारियों से कहा कि किसान बड़ी संख्या में एक जगह पर इकट्ठा हुए हैं। ऐसे में उनकी स्वास्थ्य जांच लगातार जारी रखी जाए. साथ ही किसानों को कोविड जांच के लिए भी तैयार करें। उन्होंने कहा कि किसानों को मास्क का वितरण भी नियमित रूप से करते हुए प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करे।

farmers protest

प्रदर्शन स्थल पर इकट्ठा हुई महिलाओं को विशेष सुरक्षा और सुविधा देने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके लिए डीएम ने महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम गठित करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि, नए कृषि कानून को लेकर अन्नदाता भरी ठंड में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। पर सरकार अपनी बात पर अड़ी है। इस कानून के खिलाफ किसानों ने पहले पंजाब में दो माह तक प्रदर्शन किया। सरकार की तरफ से कोई आश्वासन न मिलने के बाद किसानों ने “चलों दिल्ली” नारे के साथ राजधानी का रुख किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here