Kanpur Metro: प्रधानमंत्री ने किया मेट्रो से सफर, साथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी रहे मौजूद

0
357
kanpur metro

Kanpur Metro: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कानपुर में मेट्रो रेल से यात्रा की। मेट्रो की सवारी करते समय उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे। बता दें कि 11,076 करोड़ रुपये लागत से बनने वाली मेट्रो रेल परियोजना के पहले फेज में आईआईटी से मोतीझील के बीच तैयार रूट पर मेट्रो ट्रेन का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया है।

Kanpur Metro: प्रदर्शनी में दिखाया गया मेट्रो का इतिहास

आईआईटी मेट्रो स्टेशन पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री एस्केलेटर से पहली मंजिल पर पहुंचे। वहीं पहली मंजिल पर 11 पैनलों के जरिए लगाई गई प्रदर्शनी को देखा।

Image

बता दें कि प्रदर्शनी में मेट्रो का इतिहास दिखाया गया है। किस तरह से मेट्रो परियोजना की शुरुआत हुई। कोरोना काल में कितने मुश्किल हालात में संघर्ष करते हुए इस परियोजना से जुड़े लोगों ने 2 साल में ही आईआईटी से मोती झील तक 9 किलोमीटर के ट्रैक और स्टेशन का निर्माण कर लिया। मीडिया के अनुसार प्रदर्शनी के दौरान यह भी दिखाया गया कि किस तरह से मेट्रो परियोजना आगे बढ़ेगी।

yogi in metro
Kanpur Metro

प्रदर्शनी के बाद सीधे पीएम नरेंद्र मोदी दूसरी मंजिल पर बने प्लेटफार्म पर पहुंचे। यहां पहले से ही तैयार मेट्रो में सवार होकर वो गीतानगर की ओर चले गए। बता दें कि रास्ते में मेट्रो कहीं भी नहीं रुकेगी। गीतानगर से प्रधानमंत्री हेलिकॉप्टर से निरालानगर रेलवे मैदान पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here