Doctors क्‍यों कर रहे हैं प्रदर्शन? जानें पूरा मामला

0
621
Resident Doctors Protest
Resident Doctors Protest

दिल्ली के Resident Doctors पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने प्रदर्शन के चलते डॉक्टरों ने अपातकालीन समेत किसी भी प्रकार की मेडिकल सेवा देने से मना कर दिया है। डॉक्टरों का यह प्रदर्शन NEET-PG 2021 Counselling में बार- बार हो रही देरी के कारण चल रहा है।

Resident Doctors ने अपने प्रदर्शन के दौरान दिल्‍ली पुलिस पर यह भी आरोप लगाया है कि सोमवार को जब वो Maulana Azad Medical College (MAMC) से Supreme Court की ओर मार्च कर रहे थे तब पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया और जिसमें कई डॉक्टर चोटिल भी हो गए।

Doctors Protest

Resident Doctors प्रदर्शन क्‍यों कर रहे हैं?

देशव्यापी हड़ताल और प्रदर्शन फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) द्वारा किया जा रहा है। देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर 27 नवंबर से प्रदर्शन कर रहे हैं और उनका यह प्रदर्शन NEET-PG 2021 Counselling में बार-बार हो रही देरी के कारण चल रहा है। बता दें कि Counselling में देरी के चलते नए बैच का एडमिशन नहीं हो पा रहा है।

रेजिडेंट डॉक्टरों ने 4 दिसंबर को किसी भी प्रकार की मेडिकल सेवा और मरीजों का इलाज करने से मना कर दिया था। जिसके बाद उन्‍हें 1 हफ्ते के लिए सस्पेंड किया गया था।

Doctors Protest

बता द‍ें कि EWS के लिए 8 लाख रुपया सालाना आमदनी की सीमा रहेगी या नहीं इस को लेकर Supreme Court ने NEET ऑल इंडिया कोटा (All India Quota) की काउंसलिंग पर रोक लगा के रखी है क्‍योंकि इस मामले में केंद्र ने SC से कहा था कि इस प्रक्रिया में 4 हफ्ते का समय लगेगा। मामले की अगली सुनवाई 3 जनवरी को होगी।

वहीं डॉक्टरों ने सरकार और सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि काउंसलिंग का मामला जल्द से जल्‍द से सुलझाएं और जिससे एडमिशन में और देरी न हो। उन्‍होंने सरकार और कोर्ट से यह भी कहा कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में करवाई जाए।

Doctors Protest
Protest over NEET PG (Pic: ANI)

NEET-PG Counselling 2021: काउंसलिंग में देरी को लेकर डॉक्टरों का फूटा गुस्‍सा, FORDA ने बुलाई देशव्यापी हड़ताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here