ये मोबाइल ऐप्स का जमाना है और आज आप अपने जरूरत की हर चीज अपने मोबाइल से ऑर्डर कर सकते हैं और आपके कारोबार का विस्तार भी इन मोबाइल ऐप्स के जरिए हो सकता है….मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार भी डिजिटल क्रांति को बढ़ावा दे रही है….इसी क्रम में राज्य के सहकारिता मंत्रालय ने मध्यप्रदेश के मशहूर कड़कनाथ मुर्गे के व्यापार को बढ़ावा देने के लिए एक नया मोबाइल ऐप लॉन्च किया….भोपाल में ‘एमपी कड़कनाथ’ नाम के इस मोबाइल ऐप को राज्य के सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने लॉन्च किया ।

अब आप मोबाइल पर अपने पसंदीदा कड़कनाथ मुर्गे के लिए आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं….इसके लिए अब आपको झाबुआ या अलीराजपुर जाने की जरूरत नहीं है….मध्यप्रदेश में पाया जाने वाला कड़कनाथ मुर्गा पूरी तरह से काले रंग का होता है….. इसमें प्रोटीन काफी ज्यादा लेकिन फैट कम होता है…. इसका मीट भी काफी लजीज होता है….. कड़कनाथ मुर्गे की बढ़ती मांग को देखते हुए शिवराज सरकार इसे ऐप के जरिए उपलब्ध करवाएगी….भोपाल में सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने इसके लिए ऐंड्रॉएड ऐप लॉन्च किया…. इस ऐप की खासियत ये है कि इसके माध्यम से देश में कहीं भी कड़कनाथ मुर्गा मंगाया जा सकेगा….. किसानों की सहकारी समितियों में कड़कनाथ मुर्गे कितनी तादाद में मौजूद हैं इसकी भी जानकारी ऐप पर होगी।

कड़कनाथ मुर्गे भारी मांग के चलते बेहद महंगे होते हैं…. जानकारी के मुताबिक इनका एक अंडा 50 रुपये का बिकता है… जबकि चिकन की कीमत 900-1000 रु के बीच होती है…. इस ऐप के जरिये कड़कनाथ मुर्गे का पालन करने वाले और इसका व्यापार करने वाली समिति एवं इसके ग्राहक एक दूसरे से सीधे संपर्क कर सकते हैं….तो अब आप एमपी कड़कनाथ मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और घर बैठे लो फैट और लो कोलेस्ट्रॉल वाले इस मुर्गे के लजीज स्वाद का आनंद लें।

एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here