पाकिस्तान द्वारा कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाने की कायराना हरकत को लेकर जन-जन में रोष भरा हुआ है। भारत का एक भी नागरिक पाक की इस नापाक साजिश को अंजाम तक नहीं पहुंचने देना चाहता है। आए दिन पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन और मार्च निकाले जा रहे हैं। सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक पाकिस्तान के खिलाफ लोगों का गुस्सा देखा जा रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ और कुलभूषण के बचाव में अब तक कई बड़े नाम सामने आ चुके हैं।  इसी क्रम में अब  भारत के मशहूर गीतकार, लेखक, शायर और पूर्व राज्यसभा सांसद  जावेद अख्तर ने भी ट्विटर के माध्यम से पाक के खिलाफ अपने गुस्से का इजहार किया है।  उन्होंने कड़े लहजे में पाक को चेतावनी देते हुए ट्वीट किया कि पाकिस्तान जो कर रहा है, वह कतई सही नहीं है, अगर पाकिस्तान जाधव को नुकसान पहुंचाता है तो फिर वह 65,71 और कारगिल से भी बड़ी गलती करेगा। उन्होंने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि वो जानते हैं कि उनके लिए क्या अच्छा होगा।

जावेद का मतलब भारत और पाक के बीच हुए उन युद्धों से था, जिसमें पाकिस्तान को भारत से मुंह की खानी पड़ी थी। चाहे वह 1965 में कश्मीर के मुद्दे पर हुआ दूसरा युद्ध हो, चाहे 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुआ सैन्य-संघर्ष या फिर कारगिल की लड़ाई

बता दें कि कुलभूषण जाधव के मसले पर अब भारत ने पाक से हर स्तर पर बातचीत करने से मना कर दिया है। अब देखना यह है कि बातचीत खत्म करने से नापाक पाकिस्तान पर कितना असर होता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here