Jammu Kashmir News: कश्मीर में फिर आतंकियों की कायराना हरकत, ड्रोन के जरिए भेजा ‘टिफिन बॉक्स में बम’, अलग-अलग समय के लिए सेट थे टाइमर

0
268
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के कानाचक इलाके में बीएसएफ ने देर रात एक ड्रोन गतिविधि देखी और ड्रोन पर गोलियां चलाईं। देर रात साढ़े 11 बजे ड्रोन की गतिविधियां देखी गईं। जिसके बाद तत्काल पुलिस दल तैनात किया गया। ड्रोन की आवाज सुनकर बीएसएफ द्वारा फायरिंग भी की गई। ड्रोन के साथ एक पेलोड जुड़ा था। ड्रोन से जुड़े पेलोड को जब नीचे लाया गया तो पेलोड में बच्चों के टिफिन बॉक्स के अंदर 3 चुंबकीय आईईडी पैक किए गए थे, जिसमें अलग-अलग समय के लिए टाइमर सेट किया गया था। IED को निष्क्रिय कर दिया गया है।

सुरक्षाबलों को आशंका है कि पाकिस्तान की ओर से किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए ड्रोन भेजा गया था। आईईडी में टाइमर अलग- अलग समय पर सेट किए गए थे। रात के अंधेरे में इन बमों को कहां फेकने का प्लान था, फिलहाल साफ नहीं है। मामला दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu Kashmir News: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 2 आतंकी ढेर

वहीं आज जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा (Kupwara) में सुरक्षाबलों ने आज दो आतंकवादियों को मार गिराया है। इनमें एक आतंकवादी की पहचान तुफैल (Tufail) के रूप में हुई है। तुफैल पाकिस्तान के रहने वाला था। मारे गए दोनों आतंकवादी लश्कर ए तैयबा के सक्रिय सदस्य बताए जा रहे हैं।

Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार (IG Vijay Kumar) ने बताया कि सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। अंदेशा है कि इन आतंकवादियों के साथी अब भी इस इलाके में छिपे हो सकते हैं। कश्मीर जोन के IGP विजय कुमार ने बताया कि पहले बारामूला जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था, जबकि तीन आतंकवादी मौके से भागने में सफल हो गए थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here