Jammu-Kashmir News: लेफ्टिनेंट जनरल बोले- घाटी में सुरक्षाबलों और लोगों के अथक प्रयासों से आतंकी घटनाओं में आई कमी

0
333
जनरल वाईके जोशी
जनरल वाईके जोशी

Jammu-Kashmir News: उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकवादी-संबंधी घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है। जोशी ने जम्मू-कश्मीर में अपने मुख्यालय में उत्तरी कमान के अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर के लोगों के अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप जम्मू कश्मीर में आतंकवादी संबंधित घटनाओं, पथराव गतिविधियों और विरोध प्रदर्शनों में कमी आई है। बता दें कि इससे पहले समारोह में उन्होंने कमांड थियेटर में उनके समग्र ‘उत्कृष्ट’ और ‘प्रतिष्ठित’ प्रदर्शन की सराहना की।

Jammu-Kashmir News: कार्यक्रम में सैनिकों की सराहना

गौरतलब है कि अलंकरण समारोह में ऑपरेशन मेघदूत, ऑपरेशन रक्षक, ऑपरेशन नॉर्दर्न बॉर्डर्स और कमांड में अन्य ऑपरेशन में इकाइयों के प्रदर्शन के लिए GOC-in-C की सराहना की गई। वहीं सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर सशस्त्र बलों के लिए 2021 को “वाटरशेड वर्ष” कहा। उन्होंने कहा कि सैनिकों ने दो केंद्र शासित प्रदेशों में देश के लिए खड़े होने में साहस दिखाया। बता दें कि ऑपरेशन स्नो लेपर्ड में इकाइयों के प्रदर्शन के लिए GOC-in-C के सर्टिफिकेट ऑफ एप्रिसिएशन दिए गए थे, जिसे चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख में वापस जाने और यथास्थिति बहाल करने से इनकार करने के बाद शुरू किया गया था।

Jammu-Kashmir News: Army Day
Jammu-Kashmir News: Army

अधिकारियों ने की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा

वहीं शीर्ष नागरिक और सुरक्षा ग्रिड अधिकारियों ने शुक्रवार को कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। सेना ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि बैठक की सह-अध्यक्षता चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग, लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे और जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने की। सेना के कमांडर ने भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपराओं में कर्तव्य के प्रति समर्पण और समर्पण के लिए उत्तरी कमान के सभी रैंकों की प्रशंसा की। उन्होंने आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों के प्रति भी हार्दिक आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here