Omicron के खतरे के चलते क्‍या टल जाएंगे 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव?

0
397
Omicron
Omicron (Pic: depositphotos.com)

Omicron के खतरे को देखते हुए अगामी 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव को लेकर सोमवार को Election Commission और Health Ministry की बैठक हुई। केंद्रीय चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक के बाद ऐसी अटकलें तेज हो गई कि 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव रद्द हो जाएंगे या टल जाएंगे।

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ओमिक्रोन के खतरे के बावजूद पांच राज्यों के चुनाव नहीं टलेंगे और आयोग ने Omicron से निपटने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को टीकाकरण तेज करने को कहा है। बता दें कि अगले साल की शुरुआत में 5 राज्‍यों Uttar Pradesh, Goa, Uttarakhand, Punjab और Manipur में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

Sushil Chandra (Pic: ANI)
Sushil Chandra (Pic: ANI)

Allahabad HC ने Omicron खतरे को देखते हुए PM Modi से की अपील

Allahabad HC ने उत्तर प्रदेश समेत देशभर में Omicron संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की थी कि वो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाएं क्‍योंकि इस वक्त पूरे देश में Omicron के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

Justice Shekhar Yadav

इस मामले में Allahabad HC जस्टिस शेखर कुमार यादव ने चुनाव टालने की अपील पर सुनवाई करते हुए कहा था, ”UP में होने वाले विधानसभा चुनाव में कोरोना की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए चुनाव आयोग राजनीतिक पार्टियों की चुनावी रैलियों पर रोक लगाए। उनसे कहा जाए कि वे चुनाव प्रचार के लिए जनता के बीच न जाकर टीवी और समाचार पत्रों के माध्यम का सहारा लें।

इसे भी पढ़ें: कौन हैं Justice Shekhar Yadav, जिन्होंने पीएम मोदी को दिया यूपी चुनाव टालने का ‘सुझाव’ ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here