Indian Railway: आदेश के बाद भी रेलवे यात्रियों को नहीं मिल रहा है बेडरोल, अब रेलवे ने पेश की सफाई

0
313
Indian Railway
Indian Railway

Indian Railway: कोरोना काल के समय भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में दी जाने वाली कई सुविधाओं को बंद कर दिया था जिसमें कोच के शीट पर लगे पर्दे, चद्दर, तकिया और कंबल शामिल है। AC2 AC3 में लोगों को अपना ओढ़ने बिछाने का इंतजाम कर के जाना पड़ता था। रेलवे ने तमाम शिकायत के बाद कुछ दिन पहले सुविधा को फिर से बहाल कर दिया था। पर अभी तक यात्रियों को बेडरोल नहीं मिल रहा है। ऐसे में रेलवे ने सफाई पेश की है। रेलवे ने कहा कि कोविड के कारण सभी पुराने बेडरोल को हटाया जा रहा है और नया लाया जा रहा है जिसके कारण समय लग रहा है।

Indian Railway ने क्या कहा?

Indian Railway 2

रेल मंत्रालय ने सफाई देते हुए कहा कि पिछले दो सालों में कोरोना के कारण बेडरोल नहीं दिया जा रहा था। इस कारण पुराना स्टॉक खराब हो गया है और कोरोना को ध्यान में रखते हुए हम उसे बदलना भी चाहते हैं। रेलवे अब अधिक संख्या में नए बेडरोल खरीद रहा है। ऐसे में कई जगह स्टॉक में कमी है, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंत्रालय ने कहा कि यात्रियों को जो सेवाएं कोविड से पहले मिलती थीं उन्हीं सेवाओं का 100 फीसदी बहाल करने के लिए रेलवे रात दिन काम कर रहा है।

Indian Railway को मिली शिकायत

Indian Railway
Indian Railway

जाहिर है रेलवे बोर्ड ने सभी रेलवे जोन के महाप्रबंधकों को आदेश जारी कर कहा कि जल्द से जल्द ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल मुहैया कराएं जाएं। धीरे-धीरे यह सुविधा लोगों दी भी जा रही है लेकिन सभी यात्रियों को नहीं मिल रहा है। यात्री तौलियों को लेकर भी शिकायत कर चुके हैं।

बता दें कि सरकार ने यात्रियों को निर्देश दिया था कि कोरोना के कारण ट्रेनों में सभी तरह के बेडरोल बंद किए जा रहे हैं। ऐसे में यात्री स्वंय बेडरोल लेकर यात्रा करें। एसी कोच में न्यूनतम तामपान 24-25 डिग्री सेल्सियस रखा जाएगा।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here