India Covid-19 Update : देश में Corona Cases की कमी, इन राज्यों में अब भी आ रहे हैं ज्यादा Case

0
269
COVID
COVID

India Covid-19 Update : कोरोना को लेकर अब राहत की खबर आई है, अब देश में रोजाना कम मामले आ रहे हैं। आज बीते 24 घंटे में देशभर में Corona के 18,346 नए मामले दर्ज किए गए। यह आंकड़ा पिछले 209 दिनों में सबसे कम है। Active Case कम होकर सिर्फ 2.52 लाख रह गए हैं। रिकवरी रेट फिलहाल 97.93% है। पिछले 24 घंटे में 29 हजार 639 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक होकर घर लौटे हैं। वहीं महामारी के चलते 263 लोगों की जान चली गई।

इन राज्यों में बढ़ें मामले

एक तरफ देश में कोरोना के मामलों में कमी आई है तो वहीं दूसरी तरफ केरल में अब भी ज्यादा मामले आ रहे हैं। देश में 24 घंटे में 18 हजार नए कोरोना संक्रमण के मामले आए, जिसमें 45 फीसदी संक्रमण के मामले अकेले केरल से आए। राज्य में एक दिन में 8 हजार, 850 नए केस मिले हैं और 149 लोगों की मौत हुई है। वहीं, महाराष्ट्र में भी कोरोना के अधिक मामले आए हैं। वहीं एक दिन में 26 लोगों की कोरोना से मौत हुई। पूर्वोत्तर में राज्यों में मिजोरम में ज्यादा मामले आ रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के 601 नए मामले आए हैं।

बता दें कि देश में बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन के कारण अब कोरोना के काफी कम मामले आ रहे हैं, सरकार इस साल के अंत तक देश की पूरी आबादी को टीके की खुराक देने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुतबाकि, अब तक देश की 70 प्रतिशत युवा आबादी को टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। वहीं, अभी तक देश के राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के वैक्सीन की 91.54 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें

Lakhimpur Kheri Case: राहुल गांधी की हुंकार, कहा- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है… हार नहीं मानेगी!

Birth Control Pills से प्रभावित हो सकती है Menstruation Cycle, बढ़ सकता है Cancer का खतरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here