India Covid-19 Update: देश में पिछले 24 घंटों में 8,439 नए मामले सामने आए हैं

0
328
Omicron variant
Omicron variant

India Covid-19 Update: देश में Corona के नए वेरिएंट Omicron के केस बढ़ते जा रहे हैं। ओमिक्रॉन को लेकर सभी राज्यों की सरकारें अलर्ट हो गई हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 8,439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 9,525 लोगों की रिकवरी हुईं जबकि 195 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

भारत में कोरोना के अब तक के कुल मामले 3,46,56,822 मिले हैं, जिनमें से सक्रिय मामलों की कुल संख्या 93,733 है और अब तक कुल रिकवरी 3,40,89,137 रही। वहीं कुल मौतों का आकड़ां 4,73,952 है। देश में अब तक कुल 1,29,54,19,975 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

दिल्ली में विदेश यात्रा करके वापस लौटे 25 यात्रियों में वायरस मिला

Omicron की दहशत के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट कोरोना जांच के बाद अब तक 30 मुसाफिरों को लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP) में भर्ती करवाया गया है। जिनमें से 25 यात्रियों का कोविड सेंपल पॉजिटिव आया है। वहीं अगर कर्नाटक की बात करें तो वहां सबसे पहले मिले दो Omicron संक्रमित मरीजों में से एक डॉक्टर की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई है।

हालांकि, संक्रमित डॉक्टर का स्वास्थ्य ठीक है। लेकिन, दोबारा पॉजिटिव आने से इस वेरिएंट ने टेंशन बढ़ा दी है। इस मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि Omicron को लेकर भयभीत होने की जरूरत नहीं है। यह भी कोरोना का एक रूप है, लेकिन यह बाकी रूप से ज्यादा तेजी से फैलता है। इसलिए इससे बचने के लिए भी बाकी नियम ही अपनाने की जरूरत है।

मध्य प्रदेश में ब्रिटेन औऱ कनाडा से लौटे दो यात्री कोरोना संक्रमित मिले

मध्य प्रदेश में भी विदेश से आए दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। भोपाल में ब्रिटेन और कनाडा से लौटे दो व्यक्ति मंगलवार को कोरोना संक्रमित मिले। इस बाबत जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमण की पुष्टि होने के बाद 41 और 42 साल के दोनों लोगों को क्वारैंटाइन रखा गया है और उनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है ताकि यह पता लग सके कि वे कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं।

मुंबई में कोरोना संक्रमित कुल यात्रियों की संख्या 17 हुई

मुंबई में ‘एट रिस्क’ यानी जोखिम वाले देशों से लौटा एक और यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके बाद मंगलवार को मुंबई में ऐसे यात्रियों की संख्या बढ़कर 17 हो गई। बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने इस बात की जानकारी साझा करते हुए बताया कि विदेश से मुंबई लौटे 17 यात्री संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 13 पुरुष और चार महिलाएं हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: India Covid-19 Update : पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 8,895 नए मामले आए, Omicron के मिले 17 नए केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here