एक तरफ जहां पीएम मोदी विदेशों में मंदिर-मस्जिद में जाकर माथा टेक रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक के मंदिर और मस्जिदों में पूजा-पाठ कर रहे हैं। हालांकि दोनों ही नेताओं का उद्देश्य अलग-अलग है। दरअसल, कर्नाटक में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरी ताकत झोंक रखी है। गुजरात चुनाव की तर्ज पर वो इस बार भी अपनी जीत की विनती सभी भगवान से कर रहे हैं।

राहुल के कर्नाटक दौरे का आज तीसरा दिन है और बीते दो दिनों में मंदिर दर्शन के बाद राहुल शनिवार को दरगाह पहुंचे। बता दें कि बीते दो दिनों में राहुल ने मंदिर दर्शन के बाद रैली की थी। तो वहीं वो सोमवार को सीएम सिद्धारमैया के साथ रायचूर में दरगाह पहुंचे। यहां राहुल ने चादर चढ़ाई और दुआ भी मांगी। लेकिन उनके विपक्षी उनके दुआ में नकारात्मक असर डाल रहे हैं । दरअसल, प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को रविवार को उनके रोड शो के दौरान काले झंडे दिखाए गए। राज्य में कांग्रेस अध्यक्ष खास बस में राज्य के नेताओं के साथ जन आशीर्वाद’ यात्रा कर रहे हैं। विभिन्न जगहों पर सड़क किनारे बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। लेकिन जैसे ही उनका काफिला सिंधानुर पहुंचा। कुछ लोगों ने उनकी बस को घेर लिया। इन प्रदर्शनकारियों ने हाथों में काले झंडे ले रखे थे।

वहीं विपक्षी पार्टियों ने एक मामले में राहुल गांधी पर निशाना भी साधा है। खनन घोटाले में आरोपी कर्नाटक के एक विधायक द्वारा राहुल गांधी को कीमती मूर्ति देने को लेकर बीजेपी ने हमला बोला है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने खनन घोटाले के आरोपी से 62 लाख की प्रतिमा गिफ्ट में स्वीकार की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here