झारखंड के चतरा जिले से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां राजा केंदुआ गांव में कुछ दबंगों ने पहले तो 16 साल की नाबालिग से गैंगरेप किया और बाद में परिवार के सामने मासूम पर केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया। चतरा पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि 6 नामजद अभियुक्त अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं। वहीं पुलिस गांव की मुखिया तिलेश्वरी देवी और पंचायत समिति सदस्य सतीश भारती को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बारे में झारखंड मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है। दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।

यह है पूरा मामला

घटना झारखंड के चतरा गांव में टखोरी थाना क्षेत्र के राजा केंदुआ गांव की है। जहां गुरूवार रात जब गांव के सम्मत रविदास की नाबालिग बेटी अपने चाचा की शादी में शामिल होने गई थी। कुछ दबंगों ने नाबालिग को घर से किडनैप किया और फिर बाद में बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। जब ये मामला पंचायत के सामने आया, तब गांव में शुक्रवार सुबह पंचायत हुई और पंचों ने आरोपियों पर 50 हजार का दंड और 101 बार उठक-बैठक लगाने का फरमान सुनाया। सजा सुनकर आरोपी पक्ष भड़क उठा और उसने घर जाकर पीड़ित लड़की पर केरोसिन डालकर जिंदा जिला दिया।

जब लड़की के परिजनों ने उसे बचाने की कोशिश तो उसकी मां के साथ भी मारपीट की गई। इसके बाद पीड़ित परिवार पुलिस के पास पहुंचा और मामले की रिपोर्ट की।

घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुए राजा केंदुआ गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डीसी ने राहत के लिए एक लाख रुपए का चेक अधिकारियों के माध्यम से पीड़ित परिवार को भिजवा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here