उत्तर प्रदेश में बुधवार देर रात आई तबाही ने सैकड़ों घरों को उजाड़ दिया तो वहीं 73 लोग मौत के गाल में समा गए। यूपी में इस भीषण तबाही के बाद भी उत्तर प्रदेश की कमान संभाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रचार प्रसार में व्यस्त थे लेकिन विपक्ष द्वारा निशाना साधने के बाद सीएम योगी अपने कर्नाटक दौरे को रद्द करके यूपी वापस लौट आए हैं। शनिवार को सीएम योगी तूफान से मची तबाही का जायजा लेने आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे। वहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भर्ती 21 मरीजों का हालचाल जाना। इसके बाद योगी पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे और प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

बुधवार देर उत्तर प्रदेश में आया आंधी तूफ़ान इतना भीषण था कि राज्य में 73 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी जबकि 91 अन्य घायल हो गए। बता दें कि तूफान के कहर ने अकेले आगरा में 43 लोगों को अपना निवाला बनाया, वहीं 51 अन्य घायल हुए।

यह भी पढ़ें: देशभर में आंधी ने मचाई तबाही, 67 लोगों की मौत

जिस वक्त यूपी आंधी और तूफ़ान के बीच ज़िन्दगी और मौत की जंग लड़ रहा था, उस वक्त सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक दौरे में व्यस्त थे। जिसके बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा और ट्वीट करते हुए लिखा, कि यूपी में मची इस तबाही के बाद भी अगर वो वापस नहीं आते हैं, तो फिर वो हमेशा के लिए अपना मठ वहीं बना लें।

बता दें, आज आगरा में तूफान प्रभावित गांवों का निरीक्षण और बैठकों के बाद सीएम योगी कानपुर प्रस्थान करेंगे। आगरा के एसएन मेडिकल अस्पताल का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी फतेहाबाद तहसील की साबिर ग्राम पंचायत के लिए रवाना हो गए। यहां सीएम योगी तूफान पीड़ितों को अपने हाथों से सहायता राशि के चेक देंगे। बता दें कि तूफान से सबसे ज्यादा तबाही खेरागढ़ क्षेत्र में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here