PM Modi America Visit: अमेरिकी दौरे पर निकलने से पहले पीएम मोदी ने आखिर कांग्रेस को क्यों कहा थैंक्यू, पढ़ें पूरी खबर…

पीएम मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन के न्यौता को स्वीकार करते हुए अमेरिका दौरे पर निकले हैं। अपनी अमेरिका यात्रा शुरू करने से पहले पीएम मोदीने ट्वीट करके यूएस कांग्रेस के सदस्यों को उनका स्वागत करने के लिए आभार जताया है।

0
98
PM Modi America Visit
PM Modi America Visit

PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की चार दिवसीय राजकीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन के न्यौता को स्वीकार करते हुए अमेरिका दौरे पर निकले हैं। अपनी अमेरिका यात्रा शुरू करने से पहले पीएम मोदीने ट्वीट करके यूएस कांग्रेस के सदस्यों को उनका स्वागत करने के लिए आभार जताया है।

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘कांग्रेस के सदस्यों, विचारक और अन्य लोग मेरी आगामी यूएस यात्रा को लेकर अपना उत्साह साझा कर रहे हैं इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि इस तरह का उत्साह भारत-अमेरिका के संबंधो की गहराई की तरफ इशारा करता है।’

PM Modi America दौरे पर जाने से पहले क्या बोले ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को कहा कि अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोग अमेरिका की उनकी आगामी यात्रा को लेकर उत्साह दिखा रहे हैं और इस तरह का समर्थन भारत-अमेरिका संबंधों की गहराई दिखाता है। मोदी ने अमेरिका में भारतीय दूतावास के ट्विटर अकाउंट को टैग किया, जिसमें अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों, व्यापारिक नेताओं, भारतीय-अमेरिकियों सहित कई लोगों के वीडियो हैं। इसमें वे प्रधानमंत्री की यात्रा पर उनके स्वागत की तैयारी कर रहे हैं।

PM Modi America Visit

बताते चलें कि पीएम मोदी 21 जून से शुरू होने वाली अमेरिका की राजकीय यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। इस बीच पीएम मोदी न्यूयॉर्क में योगा दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले 2016 में अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित किया था।

यह भी पढ़ें…

21 जून से अमेरिका के दौरे पर जाएंगे PM Modi, विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर दी खास जानकारी

एक हफ्ते पहले PM Modi ने की ‘मन की बात’, जानिए कार्यक्रम की 102वीं कड़ी की मुख्य बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here