Ramcharitmanas Controversy: अखिलेश यादव से स्वामी प्रसाद मौर्य ने की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा के लोगों को हमारे 'उनके' धार्मिक स्थलों पर जाने में समस्या है और हम संत-महात्माओं से आशीर्वाद क्यों लेते हैं।"

0
84
अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)
अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो)

Ramcharitmanas Controversy: पिछले हफ्ते, स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने बयान के लिए विवाद खड़ा कर दिया था कि महाकाव्य रामायण पर आधारित एक कविता रामचरितमानस के शब्द दलित समुदाय की भावनाओं को आहत कर रहे थे और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। रामचरितमानस पर अपनी टिप्पणियों को लेकर चल रहे विवाद के बीच समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की।

download 2023 01 28T181953.103
Ramcharitmanas Controversy

बैठक में जाति आधारित सर्वे पर चर्चा

मामले से वाकिफ लोगों के मुताबिक, करीब एक घंटे तक चली बैठक में उन्होंने जाति आधारित सर्वे पर चर्चा की। रामचरितमानस पर मौर्य के विवादास्पद बयान पर चुप्पी तोड़ते हुए, अखिलेश यादव ने मौर्य के साथ एकजुटता का संकेत दिया और भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर तीखा हमला करते हुए कहा, “बीजेपी के लोग दलितों को शूद्र मानते हैं … वे हमें पिछड़ों और दलितों को शूद्र (अछूत) मानते हैं।”इस मामले में मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना

अखिलेश यादव ने कहा, “भाजपा के लोगों को हमारे ‘उनके’ धार्मिक स्थलों पर जाने में समस्या है और हम संत-महात्माओं से आशीर्वाद क्यों लेते हैं।” वहीं, रामचरितमानस पर उनके बयान पर यादव के रुख के बारे में पूछे जाने पर मौर्य ने कहा, “अखिलेश जी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। वह उचित समय पर बयान देंगे।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here