Horoscope and Panchang: कैसा रहने वाला है? मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का दिन, जानिये यहां

Horoscope and Panchang: तुला राशि के जातकों को किसी की निंदा करने से बचना चाहिए। नौकरी अथवा व्‍यवसाय में परिवर्तन के योग हैं। किसी जरूरी काम को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है।

0
188
Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang:हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र, वार, योग और करण है। पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। यहां जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Weather Update: यहां देखिये 23 अप्रैल 22 का पंचाग

तिथिसप्‍तमी 
नक्षत्रउत्तराषाढ़ा06:29:15 तक, अष्टमी – 28:31:39 तक
पक्षकृष्‍ण पक्ष 
वारशनिवार 
योगसाघ्य25:30:00 तक
सूर्योदय05:49 एएम 
सूर्यास्‍त06:50 पीएम 
चंद्रमामकर राशि 
राहूकाल09:03:58 से 10:41:51 तक एएम 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासवैशाख 
शुभ मुहूर्तअभिजीत11:53:38 से 12:45:51 तक
दिशा शूलपूर्व 

Horoscope and Panchang: जानें अपना राशिफल

मेष : मेष राशि वालों के यहां आज बिन बुलाए मेहमान आ सकते हैं। दूसरों से बात करते समय वाणी पर संयम बनाकर रखें। गर्मी अधिक होने के कारण आज अपने खानपान पर संयम रखें।

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों के घर पर साज-सज्‍जा का काम चल सकता है। वाहन चलाने के दौरान अपना ध्‍यान रखें। आज शाम को किसी दावत में आमंत्रित किए जा सकते हैं।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों को आज पूर्ववर्ती किए गए कार्यों का लाभ होगा। कहीं से रूके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा। बुजुर्गों की सेवा करें।

Horoscope and Panchang

कर्क: कर्क राशि के जातकों को आज नौकरी में लाभ मिलने की संभावना है। लगातार काम और अनिद्रा से मन बेचैन रहेगा। योग एवं हल्‍के भोजन का सेवन करें। बैंकिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों के लिये दिन बहुत अच्छा है।

सिंह: सिंह राशि के लोगों को आज कहीं से विवाह का प्रस्‍ताव मिलने की संभावना है। घर से जुड़े जरूरी काम आज पूरे होंगे। धर्म-कर्म में रूचि लेंगे। छात्रों को पढ़ाई के दौरान कठिन परिश्रम करने की जरूरत है।

कन्‍या: कन्‍या राशि के जातकों के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। आज घर के रखरखाव की योजना बनाएंगे। किसी पुराने स्‍तोत्र से धन प्राप्ति होने की संभावना है। यात्रा के दौरान अपने सामान का ध्‍यान रखें।

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang

तुला: तुला राशि के जातकों को किसी की निंदा करने से बचना चाहिए। नौकरी अथवा व्‍यवसाय में परिवर्तन के योग हैं। किसी जरूरी काम को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है। अपने से बड़ों का सम्‍मान करें।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को आज गोपनीय बातें दूसरों के साथ साझा करने से बचना होगा। अपने काम को खुद के भरोसे पर ही पूरा करने का प्रयास करें। अपना आत्‍मविश्‍वास बढ़ाएं, सारे काम बनते चले जाएंगे।

धनु: धनु राशि के छात्र पूरी मेहनत के साथ पढ़ाई करेंगे। आज उत्‍तम भोजन की प्राप्ति होगी।ऑफिस में आपके सुझावों को काफी उपयुक्त माना जाएगा। लोगों के बीच आप सम्मान के पात्र बने रहेंगे।

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

Horoscope and Panchang

मकर: मकर राशि के जातकों को आज सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलेगा। उपहार की प्राप्ति होगी। वरिष्‍ठ अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों को आज रोजगार के नए मौके मिलेंगे। घर की मशीनरी में कुछ रुकावट हो सकती है।अपने स्वभाव में बदलाव लाएं। दाम्पत्य संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करें।

मीन: मीन राशि के जातक आज आप दबाव में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सहयोगियों को काफी संतुष्ट भी रखेंगे। नया करियर शुरू करने वाले लोगों को काफी कुछ सीखने का अवसर मिलेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here