Weather Update: Delhi-NCR में बढ़ती गर्मी के बीच पेयजल संकट ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

Weather Update: लगातार बढ़ती गर्मी से दिल्‍ली और एनसीआर में पेयजल संकट के साथ बिजली संकट भी गहराने लगा है।

0
196
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में शनिवार की सुबह से ही धूप ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। मौसम विभाग के अनुसार आंधी और कहीं बूंदाबादी से तापमान में हल्‍की गिरावट महसूस की गई है। लेकिन आज भी पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार करने की संभावना है। लू के थपेड़े आज भी लोगों को परेशान कर सकते हैं।

लगातार बढ़ती गर्मी से दिल्‍ली और एनसीआर में पेयजल संकट के साथ बिजली संकट भी गहराने लगा है। दिल्‍ली के बवाना, जहांगीरपुरी, उत्‍तम नगर, यमुना पार के कुछ इलाकों समेत फरीदाबाद के दयालबाग, एनआईटी, ग्रीनफील्‍ड, गुरुग्राम आदि इलाकों में पानी नहीं आने से लोगों की दिक्‍कतें और भी अधिक बढ़ गईं हैं।

weather 2 23 apr 22
Weather Update

Weather Update: टैंकर तो कहीं पानी खरीदकर पीने को मजबूर हैं लोग

water tanker 23 apr 22
Water Supply by tanker

पारा दिनोंदिन चढ़ रहा है, लेकिन राहत नहीं मिल रही। लू और तेज धूप के बीच लोग पीने का पानी ढोकर लाने को विवश हो गए हैं।फरीदाबाद स्थित दयालबाग बी एंड सी ब्‍लॉक फ्रंट साइड, एनआईटी, ग्रीनफील्‍ड के अलावा गुरुग्राम, सोहना और पटौदी में पिछले दो दिनों से पेयजलापूर्ति बाधित है।

ऐसे में लोगों को टैंकर के सहारे पानी भरना पड़ रहा है। कहीं लोग पानी खरीदकर पीने को मजबूर हैं। दिल्‍ली के उत्‍तम नगर, नजफगढ़, करावल नगर, भजन पुरा, संगम विहार, आनंद विहार, बवाना, मंगोलपुरी, सुल्‍तानपुरी, नांगलोई आदि इलाकों में लोग टैंकरों से पानी भर रहे हैं। टैंकर आने पर पानी भरने की आपाधापी में लोग चोटिल भी हो रहे हैं।

Weather Update: शाम तक मौसम बदलेगा करवट
शाम तक मौसम के मिजाज में परिवर्तन होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट में कहा गया है कि आज दिन के समय राजधानी में बूंदाबांदी और शाम तक अच्छी बारिश होने का अनुमान है। जिससे लोगों को चुभन वाली गर्मी से राहत मिलेगी। हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।एनसीआर में भी धूल भरी आंधी चलने की आशंका है। मौसम में बदलाव का कारण पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना माना जा रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सुबह से ही आसमान साफ है और तेज धूप निकली हहै। शनिवार को दिन के समय 20 से 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 23 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, आसमान अब लगातार साफ ही रहेगा। तापमान में भी हर दिन इजाफा होने के आसार हैं। इस बार गर्मी से दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के पिछले साल के कई रिकार्ड टूट सकते हैं।

Weather Update: हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश
हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की संभावना है। उच्‍च हिमालयी इलाकों में कहीं हिमपात भी हुआ है।जिससे गर्मी से राहत मिली। लेकिन किसानों और बागवानों को राहत नहीं मिली है। मौसम विभाग ने शनिवार को शिमला में आंधी चलने के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 24 अप्रैल से मौसम साफ रहने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here