गृह मंत्रालय ने रियो ओलंपिक में भाग लेने वाले सात खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। समारोह में गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू और उत्तर पूर्वी मामलों के केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह मौजूद थे। खिलाड़ियों को मंत्रालय की ओर से दोदो लाख रुपये की राशि प्रदान की गई। समारोह के दौरान जितेंद्र सिंह ने बताया कि मणिपुर में स्पोर्टस यूनिवर्सिटी बनेगी। यूनिवर्सिटी बनने में जो दिक्कतें आ रही है उन्हें 11 मार्च के बाद दूर कर दिया जाएगा।

Apn Grab

गौरतलब है कि सात खिलाड़ियों में से पांच मणिपुर के है। सम्मान पाने वाले खिलाड़ियों में दीपा करमाकर, एल बोंबालया देवी, पी सुशीला चानु सहित कई अन्य खिलाड़ी हैं। हालांकि समारोह के बाद गृह राज्य मंत्री ने कहा कि “यह पिछले छह महीने से प्लान किया जा रहा था। इसका चुनाव से कोई लेना देना नहीं।”

हाल में ही मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सवाल यह है कि क्या इस तरह का आयोजन आचार संहिता के खिलाफ नहीं है? समारोह में भाषण के दौरान एक मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि नार्थ-ईस्ट के लोग आगे बढ़कर उन्नति करें। केंद्र सरकार ने मणिपुर में स्टेडियम निर्माण के लिए राशि भी दिया है। मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा “जमीन तो मिल गई है लेकिन काम रुका हुआ है। उम्मीद की जानी चाहिए कि 11 मार्च के बाद शुरू हो जाएगा।”

समारोह के दौरान खिलाड़ी भी काफी उत्साहित दिखे। मणिपुर महिला हॉकी की कप्तान सुशीला छानूं का कहना है कि नार्थ-ईस्ट को फोकस करके सरकार अच्छा कदम उठा रही है। सुशीला छानूं ने कहा कि “चुनाव से इसका क्या लेना-देना हम खिलाड़ी हैं और अच्छा खेलना चाहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here