T20 World Cup : क्या Team India के लिए Virat Kohli होंगे छठे बॉलिग ऑप्शन? रोहित शर्मा ने दिया संकेत

0
438
virat kohli
virat kohli

T20 World Cup के अभ्यास मुकाबले में India ने Australia को 8 विकेट से हराया। इस मुकाबले में पहली बार Rohit Sharma के कप्तानी में Virat Kohli खेलते दिखे। विराट करीब पांच साल के बाद टी20 क्रिकेट में गेंदबाजी करते नजर आए। विराट ने दो ओवर गेंदबाजी की। मैच के दौरान विराट ने सातवां और तेरहवां ओवर किया। इस दौरान उन्होंने 12 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। रोहित शर्मा का कहना है कि इस टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और वो खुद छठे गेंदबाज की भूमिका अदा करेंगे।

इससे पहले टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए कोहली ने साल 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ गेंदबाजी की थी। आखिरी बार टेस्ट में कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी 2020 में गेंदबाजी की थी। वहीं, वनडे में आखिरी बार अगस्त 2017 में श्रीलंका के खिलाफ कोहली को गेंदबाजी करते देखा गया था।

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के बॉलिग ऑप्शन हुआ करते थे लेकिन इंजरी के बाद से उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और ये टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। ऐसे में टीम इंडिया को छठे गेंदबाजी ऑप्शन की तलाश है।

छठे गेंदबाज के ऑप्शन में विराट कोहली खुद को भी रख सकते है। हार्दिक को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि वो जल्द ही गेंदबाजी करते दिखेंगे। पूरी टीम हार्दिक को लेकर आश्वस्त है कि गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि विराट कोहली खुद को बैकअप बॉलिंग ऑप्शन के तौर पर तैयार कर रहे हैं और वॉर्म-अप मुकाबलों से ये सबसे बड़ी चीज निकलकर सामने आई है।   

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है। दोनों टीमों के बीच ये महामुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले दोनों ही टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। भारत ने अभी तक अपने दोनों ही वॉर्म-अप मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup को लेकर Kane Williamson का बड़ा बयान, किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता

Rohit Sharma को बनाया जा सकता है Team India का अगला लिमिटेड ओवर्स कप्तान – रिपोर्ट

https://youtu.be/urFcEJObQjI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here