Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम

0
207
Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई सचिव ने दिया अपडेट
Asia Cup 2023 के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई सचिव ने दिया अपडेट

Asia Cup 2023 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना था लेकिन इसके लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर काफी असमंजस बना हुआ था। अब बीसीसीआई (BCCI) के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के चीफ जय शाह ने इस बात को लेकर फैसला सुनाया है। दरअसल, 91वीं वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) में साफ कर दिया गया है कि भारतीय टीम अगले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

Asia Cup 2023: ACC से किया गया था अनुरोध

बीसीसीआई BCCI की ओर से एशियन क्रिकेट काउंसिल से अनुरोध किया गया था कि Asia Cup 2023 का आयोजन पाकिस्तान के अलावा कहीं और किया जाए। साथ ही यह भी कहा गया था कि टीम आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तो पाकिस्तान जाएगी लेकिन एशिया कप के लिए टीम का पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी क्योंकि यह बेहद मुश्किल है। वहीं, जय शाह ने कहा था कि Asia Cup 2023 के लिए कोई न्यूट्रल वेन्यू चुना जाना चाहिए।

पहले भी बदला गया है वेन्यू

साल 2022 में खेले जाने वाले एशिया कप का आयोजन श्रीलंका में खेला जाना था लेकिन वहां के बिगड़े हालातों के कारण वेन्यू को बदल दिया गया था। बाद में पूरे मैच का आयोजन यूएई में किया गया था। एक बार फिर ऐसा लग रहा है कि वेन्यू जरूर ही बदला जाएगा। हालांकि, इसको लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है कि अगले साल खेले जाने वाला एशिया कप कहां होगा।

uuGCSARO?format=jpg&name=small

आईसीसी द्वारा जारी किए गए फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी FTP में पाकिस्तान को अगले 3 सालों में दो बड़े इवेंट की मेजबानी मिली है। इसमें एक एशिया कप है, जो 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा और वहीं, साल 2025 में चैम्पियंस ट्रॉफी भी पाकिस्तान में खेला जाना है। लगभग एक दशक के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। लेकिन अगर भारत ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया तो यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ा झटका होगा। क्योंकि खेल के आयोजन से बतौर होस्ट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अच्छी कमाई कर सकता था।

संबंधित खबरें:

BCCI को मिला नया बॉस, 1983 वर्ल्डकप के हीरो रहे Roger Binny संभालेंगे कुर्सी

T20 World Cup 2022: नई जर्सी के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की तूफानी शुरुआत, जानें भारत समेत दूसरे देशों की जर्सी पर…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here