यूपी के विधानसभा चुनाव में विवादित बयानों का शुरू हुआ सिलसिला खत्म होने का नाम ही नही ले रहा। एक के बाद एक बड़े-बड़े नेता बयान देते है और विवाद शुरू हो जाता है। इस बार भाजपा नेता साक्षी महाराज ने विवादित बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि भारत में जगह की कमी को देखते हुए किसी भी धर्म-संप्रदाय के लोगों को शव दफ़नाने की इजाज़त नहीं दी जानी चाहिए बल्कि शवों का दाह संस्कार किया जाना चाहिए।

साक्षी महाराज के इस बयान ने देशभर की राजनीति में खलबली मचा दी है। विपक्ष के नेताओं ने इसकी कड़ी निंदा की है। आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव और सीपीआई नेता डी राजा ने इस बयान की कड़ी आलोचना करते हुए कार्यवाई की मांग की है। लालू ने कहा कि साक्षी महाराज विवादित नेता रहे हैं और उनके इस बयान पर कार्यवाई होनी चाहिए।

दरअसल, अक्सर अपने बयानों से विवादों में रहने वाले साक्षी महाराज ने पीएम के कब्रिस्तान वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मैं पीएम की बात से सहमत हुँ, कब्रिस्तान हो या श्मशान सभी का दाह संस्कार होना चाहिए। किसी को गाड़ने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में दो सवा दो करोड़ साधु हैं, सब समाधि चाहेंगे …..फिर 20 करोड़ मुसलमान है, सबको कब्रिस्तान चाहिए।  हिंदूस्तान में इतनी जमीन कहां मिलेगी। किसान खेती कहां करेंगे। साक्षी महाराज ने कहा कि दुनिया के अन्य देशों में भी शवों को दफ़नाने के बजाय जलाया जाता है।

यूपी में विधानसभा चुनाव के दो चरण शेष बचे हैं लेकिन बयानबाजी अभी भी चरम पर है। विवादित बयानों को लेकर चुनाव आयोग ने भी नेताओं को कई बार चेतावनी दी है पर हर पार्टी के नेता इसकी अनदेखी करते आए हैं।

यूपी चुनाव ने किस-किस ने दिया विवादित बयान:

पीएम मोदी– यूपी सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर गांव में कब्रिस्तान बन सकता है तो श्मशान भी बनना चाहिए।

अखिलेश यादव – रायबरेली में रैली के दौरान अमिताभ बच्चन से अपील की कि वह गुजरात के गधों का प्रचार ना करें।

सपा नेता राजेंद्र चौधरी– नरेंद्र मोदी और अमित शाह दोनों आतंकवादी हैं। दोनों ही लोकतंत्र में आतंक पैदा कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री सुरेश बलियान– सपा के शासन में यूपी ने बुरा राज देखा है। मुलायम ने हमेशा सांप्रदायिकता की राजनीति की है। मैं उनसे कहना चाहुंगा कि अब तो मरने का समय आ गया है।

बीजेपी विधायक सुरेश राणा– अगर बीजेपी की सरकार बनेगी तो कैरान, देवबंद और मुरादाबाद में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान– आज़म खान ऐसे नेता हैं कि उनका नाम लें लूं तो नहाना पड़ता है।

विनय कटियार– प्रियंका गांधी से ज्यादा सुंदर अभिनेत्रियां और स्टार प्रचारक बीजेपी में हैं। उनके प्रचार करने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

सपा नेता राम करन आर्या– बिना कांग्रेस के भी सरकार बना सकते थे लेकिन बड़े राक्षस को मारने के लिए हमने छोटे-छोटे शैतानों को इकट्ठा किया है।

आज़म खान– मुसलमान इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा करते है क्योंकि उनके पास कोई काम नहीं होता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here