मोहब्बत की मजार यानि ताजमहल पर अब खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस की काली नजर पड़ चुकी है। बीते ही दिनों सैफुल्ला के एनकाउंटर के बाद आतंकी संगठन आईएसआईएस में सक्रियता देखने को मिल रही है। गौरतलब है कि संगठन ने ताज को उड़ाने की धमकी का संकेत माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिए दिया। जिसके बाद से ही खुफिया एजेंसियां हरकत में आ गई है।

आईएसआईएस के समर्थक अहवाल उम्मात मीडिया सेंटर ने 14 मार्च को ग्राफिक्स जारी किया जिसमें नकाबपोश हथियारबंद व्यक्ति दिखाया गया है, जो ताजमहल की तरफ मुंह करके खड़ा है। ग्राफिक्स के ऊपर लिखा है, न्यू टारगेट यानि अगला लक्ष्य। इस ग्राफिक्स से यह अनुमान लगाना गलत नहीं है कि ताज पर काली घटा मंडरा रही है।कम्युनिकेशन एप के जरिए हजारों मोबाइल में भी यह ग्राफिक्स पहुंच चुका है। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। और इसी बाबत शुक्रवार को ताज टूरिस्ट्स के लिए बंद रखा गया।

ताजनगरी में सिक्यूरिटी हुई चाक चौबंद

शनिवार से ताजनगरी में ताज महोत्सव शुरु हो रहा है। जिसमें काफी भीड़ होती है, इसी वजह से सिक्युरिटी इसमें एक बड़ी चुनौती बन गई है। हालांकि ताज महल के आसपास बम डिस्पोजल स्क्वॉड रोजाना सुबह-शाम चैकिंग करते हैं, मगर अब इसे बढ़ा कर तीन बार किया जाएगा। ताज महल में सुरक्षा के लिए तैनात टीम को अलर्ट कर दिया है और साथ ही पुलिस मूवमेंट को बढ़ा दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी काफी बार ताज में सेंध लगाने की कोशिश की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here