“मेरे शहीद पिता के अपमान पर तो नहीं जाती सांसदी”, बीजेपी पर जमकर बरसी प्रियंका

0
142
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस के तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता ने रविवार को देशभर में सकंल्प सत्याग्रह कर रहे हैं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने संबोधन के दौरान पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की लूट को बेनकाब करने के लिए लोकतंत्र की रक्षा के दृढ़ निश्चय के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता राहुल गांधी जी के साथ है।

Rahul Gandhi disqualification
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: प्रियंका गांधी का ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने संकल्प सत्याग्रह के दौरान कहा कि मेरे शहीद पिता का अपमान संसद में किया जाता है। शहीद के बेटे का अपमान किया जाता है उन्हें मीर जाफर कहा जाता है। मेरी मां का अपमान किया जाता है। आपके मंत्री कहते हैं कि इनके पिता कौन हैं? आपके प्रधानमंत्री गांधी परिवार के लिए कहते हैं कि ये नेहरू उपनाम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते? आप पर तो कोई केस नहीं होता, आपकी सदस्यता रद्द नहीं होती।

Rahul Gandhi: प्रियंका ने कहा कि बीजेपी ‘परिवारवाद’ की बात करते हैं, मैं पूछना चाहता हूं कि भगवान राम कौन थे? क्या वे ‘परिवारवादी’ थे, या पांडव ‘परिवारवादी’ सिर्फ इसलिए थे क्योंकि वे अपने परिवार की संस्कृति के लिए लड़े थे? क्या हमें शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार वालों ने देश की जनता के लिए लड़ाई लड़ी? मेरे परिवार ने इस देश के लोकतंत्र को अपने खून से सींचा है।

उन्होंने आगे कहा कि मेरा भाई पीएम मोदी के पास गया और उन्हें संसद में गले लगाया और कहा कि मुझे आपसे कोई नफरत नहीं है। हमारी अलग-अलग विचारधारा हो सकती है लेकिन हमारे पास नफरत की विचारधारा नहीं है। साथ ही कहा कि अहंकारी, तानाशाह जब जवाब नहीं दे पाते तो पूरी सत्ता को लेकर जनता को दबाने की कोशिश करते हैं। आपने कभी सोचा है ये पूरी सरकार एक आदमी को बचाने की इतनी कोशिश क्यों कर रही है? इस अडानी में है क्या कि आप इसे देश की सारी संपत्ति दे रहे हैं। ये अडानी है कौन कि इनका नाम सुनते ही आप बौखला जाते हैं?

Rahul Gandhi: संकल्प सत्याग्रह में शामिल हुए कई बड़े नेता

राहुल गांधी की सांसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस सड़क से लेकर संसद आक्रामक है। इसकी वजह से कांग्रेस ने 26 मार्च को पूरे देश में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। जिसकी शुरूआत उन्होंने महात्मा गांधी समाधि स्थल राजघाट की है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और अन्य नेता संसद सदस्य के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता के विरोध में राजघाट पहुंचे।

संबंधित खबरें…

राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के बाद कांग्रेस की हुंकार, ‘संकल्प सत्याग्रह’ के लिए राजघाट पहुंचे कई बड़े नेता

‘मन की बात’ का 99वां एपिसोड, जानिए PM Modi की स्पीच की खास बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here