उत्तर प्रदेश एटीएस ने धर्मांतरण को लेकर बड़ा खुलासा किया है। राज्य में भारी संख्या में हिंदुओं को मुस्लिम बनाया जा रहा था। टीम ने मौलाना जहांगीर और उमर गौतम को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दोनों ही गरीब हिंदुओं को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के लिए प्रोत्साहित करते थे। पकड़े गए दोनों आरोपी लखनऊ स्थित बड़े मुस्लिम संस्थान से जुड़े हैं।

एटीएस का कहना है कि अब तक 1 हजार से अधिक हिंदुओं को यह लोग मुस्लिम बना चुके हैं। खास कर इसमें गूंगे बहरे लोग शामिल हैं। उमर गौतम गरीब हिंदुओं को निशाना बनाता क्योंकि उन्हें लालच देकर आसानी से मुस्लिम बनाया जा सके।

इस मुद्दे पर बीजेपी प्रदेश मंत्री, प्रदेश प्रवक्ता एवं आईटी विभाग के प्रदेश प्रमुख संजय राय ने ट्वीट किया है उन्होंने लिखा, “ATS ने मोहम्मद उमर और जहांगीर आलम को लोगों को पैसे देने, छात्रों को नौकरी दिलाने व शादी कराने के बहाने धर्म परिवर्तन कराने वाले ISI के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ‘आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता’ बताने वाले अब कहां हैं? एजेंडा आखिरकार जनता के सामने बेनकाब हो ही जाता है।

रामपुर के एक गांव मे दो हिन्दू बच्चों का जबरन खतना करवाकर उनका धर्मांतरण करवाने में भी एक मौलाना का हाथ सामने आया है। दोनों पश्चिमी UP के रहने वाले हैं। इन्हें विदेश से संचालित एक मुस्लिम संगठन फंडिंग भी कर रहा था। ATS उसके बारे में जानकारी जुटा रही है।

खबर है कि दोनों इस्लामिक सेंटर भी चलाते थे यहां पर लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रोत्साहित किया जाता था। 3 जून को दिल्ली के डासना मंदिर में दो मुस्लिम लड़कों ने पुजारी पर हमले का प्रयास किया गया। दोनों को जब पकड़ा गया तो मौलाना उमर और जहांगीर के बारे जानकारी मिली।

ये मौलाना नोएडा डेफ सोसायटी में संचालित मूक बधिर स्कूल के छात्र-छात्राओं को बरगलाकर और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं। कानपुर, बनारस और नोएडा के भी तमाम बच्चों, महिलाओं का धर्म परिवर्तन करवा चुके हैं। कानपुर के एक बच्चे को साउथ के किसी शहर में ले जाया गया है। उसके बारे में STF पता लगा रही है।

आप को बता दें कि उमर गौतम नाम का आरोपी पहले हिंदू था धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम बन गया उसके बाद हिंदुओं को मुस्लिम बनाने में जुट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here