Tripura में निकाय चुनावों के दौरान उम्मीदवारों की सुरक्षा पर मंगलवार को Supreme Court में होगी सुनवाई, TMC की तरफ से जल्द सुनवाई की थी मांग

0
251
Supreme Court,NEET-UG Exam
Supreme Court

Tripura में निकाय चुनावों के दौरान उम्मीदवारों की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। टीएमसी (TMC) की तरफ से स्थानिय निकाय चुनावों के दौरान उम्मीदवारों को सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मामले की जल्द सुनवाई की मांग की गई थी। अदालत जल्द सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

त्रिपुरा में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर उठ रहे हैं सवाल

दरअसल 11 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा में होने वाले निकाय चुनाव के दौरान स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने का आदेश दिया था। त्रिपुरा में स्थानीय निकाय चुनाव 25 नवंबर को चुनाव होने है। सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अवमानना याचिका में TMC ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को बावजूद त्रिपुरा में हालात खराब है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर अवमानना की कार्रवाई की जाए।

अदालत ने क्या कहा था?

दरअसल त्रिपुरा में निकाय चुनाव को लेकर TMC की याचिका पर 11 नवंबर को दिए अपने आदेश में अदालत ने कहा था कि राज्य सरकार और त्रिपुरा पुलिस स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करे। कोर्ट ने कहा था कि जिन इलाकों में चुनाव होने हैं वहां सुरक्षा और शांति को लेकर उचित कदम उठाए जाए। यदि किसी उम्मीदवार को सुरक्षा की आवश्यकता होती है, तो उसका आकलन कर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा मुहैया कराए।

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में वेतन न मिलने से शिक्षक दे रहे हैं लगातार इस्‍तीफा, Parents बोलें- बच्‍चों का भविष्य हुआ अंधकारमय

Chhattisgarh बना स्वच्छतम राज्य, Kumar Vishvas ने दी इंदौर को बधाई, कहा- जो सफ़ाई आपने प्रारम्भ की है उसे अनवरत रखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here