Rajasthan में कैबिनेट विस्तार के बाद कांग्रेस पर भड़की Mayawati,कहा- कांग्रेस का दलित प्रेम सिर्फ छलावा

0
258
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)
Asad Ahmed: पूर्व सीएम मायावती (फाइल फोटो)

Rajasthan में कैबिनेट विस्तार को लेकर बहुजन समाज पार्टी की नेता मायावती (Mayawati) ने कांग्रेस (Congress) पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस द्वारा पार्टी के गिरते जनाधार को रोकने व राजनीतिक स्वार्थ हेतु पंजाब में विधानसभा आमचुनाव से ठीक पहले दलित (Dalit) को सीएम बनाना तथा अब राजस्थान में कुछ एससी/एसटी मंत्री बनाकर उसको भाजपा द्वारा केन्द्रीय मंत्रिमण्डल विस्तार की तरह इनके हितैषी होने का ढिंढोरा पीटना शुद्ध छलावा है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि ख़ासकर कांग्रेस पार्टी ने इनके मसीहा व संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर को आदर-सम्मान देना व भारतरत्न से सम्मानित करना तो दूर बल्कि हमेशा उनकी उपेक्षा व तिरस्कार किया है, तो फिर इन जैसी जातिवादी पार्टियाँ एससी/एसटी व ओबीसी की सच्ची हितैषी कभी कैसे हो सकती हैं?

Ashok Gehlot के 15 मंत्रियों ने राजभवन में ली पद और गोपनीयता की शपथ

Rajasthan में अशोक गहलोत सरकार के नये मंत्रिमंडल के 15 मंत्रियों को राज्यपाल कलराज मिश्रा ने जयपुर स्थित राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी जी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा जी भी मौजूद रहे।

साल 2023 में होने वाले राजस्थान विधानसभा के चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी नई मंत्री परिषद का गठन किया है। जिसमें दलित, एसटी और मुस्लिम चेहरों पर बड़ा दांव लगाया गया है। गहलोत सरकार में आज 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्री शपथ लिये। मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे से राजभवन में शुरू हुआ।

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा- हम सब एकजुट हैं

इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट करके कहा, ‘हम सब एकजुटता के साथ कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी एवं श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस की नीति, विचारधारा एवं कार्यक्रम को आम जनता तक लेकर जाएंगे एवं विकास के एजेंडे पर एक बार फिर 2023 के विधानसभा चुनाव को जीतकर पुन: राजस्थान में सरकार बनाएंगे।’

रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने INS Visakhapatnam देश को किया समर्पित, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here