Haldirams की स्नैक्स पैकेट पर छपी उर्दू भाषा का वीडियो Social media पर वायरल! सुदर्शन न्यूज के पत्रकार ने काटा बवाल

विवाद के बाद से इंटरनेट पर हल्दीराम ट्रेंड कर रहा है और नेटिज़न्स इस प्रवृत्ति के पीछे का कारण जानना चाहते हैं। खैर, कंपनी द्वारा बेचा जाने वाला एक उत्पाद या स्नैक देश में कई दुकानों और दुकानों पर उपलब्ध है।

0
1099
Haldirams
Haldirams

Haldirams: लोकप्रिय भारतीय मिठाई, रेस्तरां और स्नैक्स कंपनी हल्दीराम के एक रेस्तरां का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पिछले कुछ घंटों से ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। वीडियो में एक महिला टीवी रिपोर्टर को रेस्तरां के कर्मचारियों के साथ स्नैक्स के पैकेट पर बहस करते देखा जा सकता है और रिपोर्टर पैकेट पर छपी “URDU” भाषा के पीछे का कारण लगातार पूछ रही है। सोशल मीडिया पर ज्यादातर लोगों ने हिंदू त्योहार के दौरान भी स्नैक्स को लेकर कंपनी द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाई है।

Haldirams के स्टाफ और सुदर्शन न्यूज़ के पत्रकार के बीच बहस

बता दें कि सुदर्शन न्यूज टीवी के एक रिपोर्टर और हल्दीराम के रेस्तरां के एक स्टाफ के बीच इसी बात को लेकर बहस हो गई। वैसे रिपोर्टर के नाम का तो पता नहीं, लेकिन कर्मचारियों से पूछते हुए देखा गया कि “पैकेट पर उर्दू भाषा क्यों छपी है” जिसका उपयोग हिंदू धर्म के लोग नवरात्रि उत्सव के दौरान करते हैं। बता दें कि हल्दीराम का फलाहारी मिश्रण रेस्तरां में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। वहीं अब रिपोर्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

download 25 1
Haldirams

उर्दू में क्यों छपा है Haldirams की पैकेट का विवरण?

अब विवाद के बाद से इंटरनेट पर हल्दीराम ट्रेंड कर रहा है और नेटिज़न्स इस प्रवृत्ति के पीछे का कारण जानना चाहते हैं। खैर, कंपनी द्वारा बेचा जाने वाला एक उत्पाद या स्नैक देश में कई दुकानों पर उपलब्ध है और लोग यह जानने का आग्रह कर रहे हैं कि कंपनी ने पैकेट का विवरण उर्दू भाषा में क्यों छापा है। कुछ लोग पूछ रहे हैं कि “उत्पाद केवल मुसलमानों के लिए बनाया गया है हिंदुओं के लिए नहीं”।

download 24 1
Haldirams

फलाहारी मिक्सचर पैकेट को लेकर विवाद

बता दें कि जब से वीडियो ने सोशल मीडिया पर नेटिज़न्स का ध्यान खींचा, लोग उस पैकेट की तस्वीरें या वीडियो भी साझा कर रहे हैं जिसमें विवरण उर्दू भाषा में छपा था। खैर, उत्पाद भारतीय या हिंदू के लिए बनाया गया था जो इसे अपने त्योहार नवरात्रि के दौरान खा सकते हैं, अगर वे इसे पढ़ना चाहते हैं तो वे भाषा कैसे पढ़ सकते हैं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here