मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को अभी भी राहत मिलने की गुंजाइश दिखाई नहीं दे रही है। बता दें कि हाफिज सईद को पिछले तीन महीने से अपने ही घर में नजरबंद किया गया था। हाफिज की यह सजा रविवार को खत्म हो रही थी लेकिन अब पाकिस्तान की पंजाब प्रांत की सरकार ने इस सजा को 90 दिन और बड़ा दी है।

इतना ही नहीं हाफिज सईद के साथ-साथ उसके साथियों को भी और 90 दिन के लिए नजरबंद किया जाएगा। जिसमें प्रोफेसर मलिक जफर इकबाल, अब्दुर रहमान अबीद, काजी कासिफ हुसैन और अब्दुल्ला उबैद को भी नजरबंद किया जाएगा। सरकार ने 30 जनवरी को सईद और चार अन्य नेताओं को नजरदबंद कर दिया था। पंजाब सरकार के गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला प्रांत की सरकार ने देश के आतंकवाद निरोधी कानून के तहत लिया है। उन्होंने कहा कि इस आशय की अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने हाफिज सईद को आतंकी माना था। जिसके कारण उसके खिलाफ यह कार्यवाही की गई थी।हाफ़िज़ अक्सर भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है साथ ही भारत में कई आतंकी घटनाओं में भी उसकी संलिप्तता रही है। उसे सजा दिलाने के लिए भारत कई बार पाकिस्तान से कह चुका है लेकिन पाकिस्तान नजरबंदी से ज्यादा आगे नहीं बढ़ सका है। यह नजरबंदी भी दूसरे मामले में की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here