Guru Govind Singh Indraprastha University 6 नए Courses की करेगी शुरुआत, VC महेश वर्मा बोले- Academia और Industry के बीच की खाई को कम करने की जारी है कोशिश

0
664
Guru Govind Singh Indraprastha University Event
Guru Govind Singh Indraprastha University Event

Guru Govind Singh Indraprastha University में इस सत्र से 6 नए कोर्स की शुरुआत की जाएगी। इस बात की जानकारी यूनिवर्सिटी के वाइंस चांसलर प्रो. महेश वर्मा ने दी। दरअसल, नई दिल्ली के इंडियन इंटरनेशनल सेंटर में बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस आगामी सत्र 2022-23 के लिए आयोजित की गयी थी। कार्यक्रम के दौरान यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. महेश वर्मा ने यूनिवर्सिटी और देश के युवाओं से संबंधित कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने बताया कि सत्र 2022-23 में विश्वविद्यालय 6 नए पाठ्यक्रमों की शुरुआत करने जा रहा है।

सत्र 2022-23 के जारी किया गया Brochure

vc ip university
Vice Chancellor Pro. Mahesh Verma

Guru Govind Singh Indraprastha University में आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान आगामी सत्र 2022-23 के लिए Brochure जारी किया गया है। इस दौरान यूनिवर्सिटी के Vice Chancellor Pro. Mahesh Verma ने कहा कि, “Academia और Industry के बीच की खाई को कम करने की कोशिश जारी है जिससे छात्र Academic Knowledge और Industrial Exposure दोनों का ही फायदा उठा सकें। Affordable Education के सवाल पर Prof. Verma ने कहा कि Affordable Medical Studies के लिए ज्यादातर छात्र Ukraine जाते हैं, लेकिन अब Guru Govind Singh Indraprastha University पढ़ाई को और भी Affordable बनाने की कोशिश में लगा हुआ है।”

images 1 1

साथ ही उन्होंने कहा, ” New Education Policy के तहत पहली बार यूनिवर्सिटी अब छात्रों को एक Professional Environment देने की कोशिश करेगी और आवश्यकता आधारित अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करेगी।”

जल्द शुरू होंगे 6 नए Courses

Prof. Mahesh Verma ने कोविड -19 की चुनौतियों पर टिप्पणी करते हुए कहा, “कंप्यूटर और डिजिटल उपकरणों ने इस कठिन समय में शिक्षा के माहौल को बनाए रखने में काफी मदद की है। इस सत्र के लिए यूनिवर्सिटी 6 नए Program Course पेश करने जा रही है।”

Z

जिनमें M.Ed Special Education (Intellectual Disabilities), Master Of Design (Industrial Design), Master Of Design (Interior Design), B.Design (Industrial Design), B.Design (Interactive Design), B.Design (Interior Design) शामिल हैं। यह सभी प्रोग्राम दिल्ली के Surajmal Vihar Campus के University School Of Design And Innovation द्वारा शुरू किए जाएंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here