Gujarat Factory Wall Collapsed: नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से हुआ बड़ा हादसा; अब तक 12 लोगों की मौत, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

Gujarat Factory Wall Collapsed: गुजरात के मोरबी में नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे पर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है।

0
222
Gujarat Factory Wall Collapsed
Gujarat Factory Wall Collapsed

Gujarat Factory Wall Collapsed: Gujarat के मोरबी में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल, मोरबी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से कई लोगों के मरने और घायल होने की खबर सामने आई है। अब तक कई लोगों को दीवार के मलबे से निकाला जा चुका है साथ ही कई लोगों को रेस्क्यू करने का काम अब भी जारी है।

Gujarat Factory Wall Collapsed: कई मजदूरों की हुई मौत

गुजरात के मोरबी में एक नमक फैक्ट्री की दीवार गिरने से एक बड़ा हो गया है। इस मलबे से अब तक 20 घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, बताया जा रहा है कि अब 12 लोगों की मौत हो चुकी है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द लोगों को रेस्क्यू किया जा सके। हादसे की सूचना मिलते ही मोरबी के जिला कलेक्टर घटनास्थल पर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि हलवद की नमक फैक्ट्री में बोरियों में नमक भरने का काम चल रहा था तभी अचानक ये दीवार गिर गई जिसमें अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही जेसीबी से लगातार मलबा हटाकर चेक किया जा रहा है और जितने भी लोग फंसे हैं उन्हें निकालने का काम जारी है।

Gujarat Factory Wall Collapsed: पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया दुख

इस घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया, “मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल शीघ्र ही स्वस्थ हो जाएं। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।”

Gujarat Factory Wall Collapsed: मोरबी हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुःख जताया है। अपने ट्वीट में शाह ने कहा कि गुजरात के मोरबी में एक हादसे में 12 लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मैंने मुख्यमंत्री @Bhupendrapbjp जी से बात की है, प्रशासन राहत पहुँचाने में तत्परता से लगा है। घायलों को शीघ्र अस्पताल पहुँचाकर उन्हें उपचार दिया जा रहा है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ।”

Gujarat Factory Wall Collapsed: पीएम राहत कोष से दी जाएगी सहायता

पीएमओ की तरफ से बताया गया है कि पीएम राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख की मदद और घायलों को 50-50 हजार की मदद दी जाएगी।

संबंधित खबरें:

UP News: देवरिया में DJ पर डांस करते हुए बेखौफ युवक हवा में लहरा रहे तमंचा, प्रशासन बेखबर

Bharuch Fire in Chemical Factory: गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here