गूगल के CEO Sundar Pichai को मिला पद्म भूषण पुरस्कार; जानिए सम्मान लेते वक्त क्या कहा?

पिचाई ने तरणजीत सिंह संधू से पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, "मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं।

0
186
Sundar Pichai
Sundar Pichai

Sundar Pichai: गूगल और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई को अमेरिका में भारतीय दूत ने देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किया है। पुरस्कार को स्वीकार करते हुए पिचाई ने कहा, “भारत मेरा एक हिस्सा है और मैं जहां भी जाता हूं इसे अपने साथ ले जाता हूं।” बता दें कि पिचाई को व्यापार और उद्योग श्रेणी में 2022 के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया।

अमेरिका में भारत के राजदूर ने सौंपा पुरस्कार

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने शुक्रवार को पिचाई को यह अवॉर्ड सौंपा। पिचाई को प्रतिष्ठित पुरस्कार सौंपते हुए, तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट किया, “सैन फ्रांसिस्को में गूगल और अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई को देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण सौंपकर प्रसन्नता हुई।”

मदुरै से माउंटेन व्यू तक Sundar Pichai की प्रेरणादायक यात्रा-राजदूत

संधू ने कहा, “मदुरै से माउंटेन व्यू तक सुंदर की प्रेरणादायक यात्रा, आर्थिक और तकनीकी संबंधों को मजबूत करना, वैश्विक नवाचार में भारतीय प्रतिभा के योगदान की पुष्टि करता है।” समारोह में सैन फ्रांसिस्को में भारत के महावाणिज्यदूत टी वी नागेंद्र प्रसाद सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। इस मौके पर पिचाई का परिवार भी मौजूद था।

पिचाई ने तरणजीत सिंह संधू से पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, “मैं इस अपार सम्मान के लिए भारत सरकार और भारत के लोगों का बहुत आभारी हूं। उन्होंने कहा, “भारत मेरा एक हिस्सा है। मैं जहां भी जाता हूं इसे अपने साथ ले जाता हूं।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here