यूपी में योगी सरकार ने अपने संकल्प पत्र पर काम करना शुरु कर दिया है और इस नई नवेली सरकार ने अपना वादा पूरा करते हुए एंटी रोमियो दल गठित कर दिया है सोमवार को अपने कार्यकाल के पहले दिन ही योगी जी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए इस दल को गठित करने के आदेश सभी आधिकारियों को दे दिए थे।

यूपी के 11 जिलों में एंटी रोमियो दल का गठन किया गया है और हर जिले में एंटी रोमियो दल को क्षेत्र के जोनल आईजी मॉनिटर करेंगे। गठन होने के कुछ घंटे बाद ही एंटी रोमियो दल ने पीलीभीत में 5 मनचलों को पकड़ लिया, यानि अब आशिकों की खैर नहीं।

गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में एंटी रोमियो स्क्वाड का वादा किया था और योगी आदित्यनाथ भी रैलियों में इस मुद्दे को जोरों शोरों से उठाते रहे हैं। PIC 17PIC 27

क्या है एंटी रोमियो स्क्वाड-

411इसका मतलब है मनचलों आशिकों से युवतियों की सुरक्षा करना। अमूमन देखा जाता है कि स्कूल, कॉलेजों के बाहर कुछ मनचले युवक खड़े रहते हैं, जो लड़कियों पर जमकर फब्तियां कसते हैं, कई मनचले तो इस तरीके की हरकत से लड़कियों का जीना तक मुश्किल कर देते हैं। इन्हीं सिरफिरे दीवानों के खिलाफ सरकार ने एंटी रोमियो दल बनाया है जिससे महिला सुरक्षा पर जोर दिया जाएगा और इन्हीं मजनुओं पर शिकंजा कसा जाएगा।

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी एंटी रोमियो दल के बहाने लव जिहाद पर लगाम लगाने की तैयारी में है, क्योंकि खास तौर पर योगी आदित्यनाथ लव जिहाद का खुलकर विरोध करते हैं। योगी जी का मानना है कि लव जिहाद देश के खिलाफ की जाने वाली एक साजिश है जिसका शिकार हिंदु लड़कियों को बनाया जाता है और उनका जबरन धर्म परिवर्तन भी कराया जाता है। यूपी में मुस्लिम कम्युनिटी पर ऐसा करने का आरोप लगता रहा है। बता दें कि लव जिहाद का सबसे पहला मामला 2006 में यूपी में ही सामने आया था। दो परिवारों ने आरोप लगाया था कि प्यार की आड़ में उनकी बेटियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। तो क्या अब बीजेपी एंटी रोमियो के साथ साथ लव जिहाद पर भी लगाम कसेगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here