Electric Scooter: Okaya फ्रीडम लेकर आ रही है सिंगल चार्ज में 70-80 km चलने वाली स्कूटर, जानें क्या है कीमत

0
486
फ्रीडम लेकर आ रही है सिंगल चार्ज में 70-80 km चलने वाली स्कूटर Photo credit- sakshi.com

Electric Scooter: भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। जिसके कारण आम लोगों का गाड़ी में तेल भरवाना एक बड़ी परेशानी बनती जा रही है। वहीं अब लोगों की नजर Electric Scooter पर पड़ रही हैं, क्योकि आसानी से एक बार चार्ज कर लेने के बाद लंबी दूरी को तय की जा सकती है। जिससे पेट्रोल और डीजल से छुटकार मिल जायेगा। Electric Scooter कंपनी Okaya नें एक शानदार स्कूटर को मार्केट में लेकर आ चुकी है। भारत में Electric Scooter की मांग तेजी से बढ़ रही है। वहीं सरकार भी Electric वाहनों को बढ़ावा दे रही है। Okaya नें कम कीमतों में लंबी दूरी तय करने वाली Electric Scooter ले कर आई है।

इस Okaya कंपनी नें अभी जल्द ही अपना तीसरा Electric Scooter लॉन्च किया था। इसमें दो वैरिएंट लाया गया था। इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्रीडम एलआई-2 और फ्रीडम एलए-2 ओला एस1, बजाज चेतक और अन्य कंपनी के Electric Scooter को टक्कर दे सकती है। कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में ऐसे स्कूटर को लॉन्च करेगी जो 250 किमी तक की दूर तय कर सके।

दिल्‍ली में क्‍या है स्‍कूटर की कीमत?

Okaya के इन स्कूटरों की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 69,999 रुपया है। इन सभी स्कूटरों को 12 रंगों में लॉन्च किया गया है। स्कूटर में 250W BLDC हब मोटर दिया गया है और यह 48V 30Ah बैटरी से चलता है। यह चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लेता है और 70 से 80 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय करेगी। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 KMPH बताई जा रही है।

इस स्कूटर के फीचर कि बात करें तो इसमें डिजिटल डिस्प्ले, टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोस्कोपिक रियर सस्पेंशन, LED हेडलैंप, LED DRL, रिमोट लॉक/अनलॉक और व्हील लॉक का फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

Happy Birthday Amitabh Bachchan: 79 में भी दिखते हैं फिट बिग बी, क्या है उनके फिटनेस का राज?

Hero MotoCorp ने लॉन्च की शानदार Adventure मोटरसाइकिल, जानें इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here