Cabinet Minister पर लगा भाई को ब्लैकमेल करने का आरोप, भाभी ने कहा- उनके कारण घुट-घुट कर जी रहे थे

0
352
Reena Paswan

Cabinet Minister पर उनकी भाभी ने लगाया है भाई को ब्लैकमेल करने का आरोप। जी हां, रीना पासवान ने रामविलास पासवान के भाई और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पर गंभीर आरोप लगाये हैं। लोक जनशक्ति पार्टी का सियासी झगड़ा अब सड़क पर आ गया है। पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद ताश के पत्तों की तरह बिखर गई पार्टी में अब दिलचस्प मोड़ आ गया है। रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद उनके भाई पशुपति पारस और बेटे चिराग पासवान के बीच चल रही वर्चस्व की लड़ाई में उनकी पत्नी रीना पासवान भी कूद पड़ी हैं।

रामविलास पासवान की मौत की बाद पहली बार बोलीं रीना

पार्टी पर कब्जे को लेकर हो रहे संघर्ष में रीना पासवान ने पशुपति पारस पर हमला बोल दिया है। रामविलास पासवान की मौत के बाद पहली बार मीडिया के सामने अपने दर्द को बयान करते हुए रीना पासवान ने आरोप लगाया है कि पशुपति पारस रामविलास पासवान को ब्लैकमेल करते थे। जिसके कारण रामविलास पासवान बहुत दुखी रहा करते थे।

रीना ने साफ शब्दों में कहा कि रामचंद्र पासवान की मौत का दुख रामविलास जी सहन नहीं कर पा रहे थे, ऐसे में पशुपति के रोज-रोज की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उनकी तबियत बहुत खराब हो गई।

चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस की लड़ाई में LJP का सिंबल फ्रीज, मिलेगा नया चुनाव चिन्ह

पशुपति पारस पर आरोप लगाते हुए रीना ने कहा कि जो आदमी अस्पताल में भर्ती अपने उस बड़े भाई से कभी मिलने नहीं गया, जिस भाई ने उसे सब कुछ दिया।

आज वह भाई रामविसाल जी के मरने के बाद उन्हें भगवान बना रहा है। पारस केवल झूठ बोल रहे हैं, अगर उन्होंने कुछ भी मांगा होता तो मैं उन्हें दे देती। लेकिन उन्होंने रामविलास जी को प्रताड़ित करके मेरी दुनिया ही उजाड़ दी।

मंत्रालय और पार्टी के काम के लिए डालते थे दबाव

रीना पासवान ने कहा कि रामविलास जी के मौत के समय मैंने देखा था कि वो पारस के व्यवहार के कारण बहुत दुखी थे। पारस कभी मंत्रालय के काम में या फिर कभी पार्टी के मामले में अपने हक में फैसला करवाने के लिए दबाव डालते रहते थे।

Chirag Paswan ने LJP कार्यकर्ता रेप केस मामले में सफाई देते हुए कहा, जो दोषी है उसे सजा मिलनी चाहिए

रीना पासवान का कहना है कि रामविलास पासवान की मौत के बाद से पारस लगातार केवल झूठ बोल रहे हैं। जब रामविलास पासवान हॉस्पीटल में अंतिम समय में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे तब भी पारस एक दिन हॉस्पीटल में झांकने तक नहीं आये। अब बहुत हो गया पारस का झूठ, मैंने बहुत बर्दाश्त किया।

तेरहवीं के बाद पारस के परिवार ने बोलना छोड़ दिया

रीना ने कहा कि रामविलास पासवान की तेरहवीं के बाद पारस, उनकी पत्नी और यहां तक कि उनके बच्चों ने भी हमसे बात करना बंद कर दिया। मैंने कई बार फोन पर उनसे बात करनी चाही लेकिन पारस और उनके परिवार के किसी सदस्य ने मुझसे बात तक नहीं की। यहां तक कि मैं उनसे मिलने उनके घर पर भी गई लेकिन वो मुझसे नहीं मिले।

Chirag Paswan के चचेरे भाई Prince Raj Paswan पर रेप मामले में FIR दर्ज, LJP कार्यकर्ता ने लगाया था आरोप

मैंने उन्हें चिट्ठी भी लिखी लेकिन जवाब देना तो दूर, उन्होंने उस चिट्ठी को रिसीव तक नहीं किया। रीना पासवान ने कहा कि रामविलास जी के जाने के बाद वो जो कहते मैं उन्हें दे देती। चाहे वो पार्टी का अध्यक्ष पद हो या फिर रामविलास जी की जगह मंत्री पद हो। मैं और चिराग हर फैसले के लिए तैयार थे लेकिन उन्होंने हमसे एक बार भी बात नहीं की।

रामविलास पासवान नहीं चाहते थे चुनाव में जदयू से तालमेल

रीना पासवान ने कहा कि पारस सरासर झूठ बोल रहे हैं कि रामविलास जी बिहार चुनाव में जदयू के साथ मिलकर लड़ना चाहते थे जबकि यह पूरी तरह से असत्य है क्योंकि रामविलास जी ने खुद तय किया था कि चुनाव में नीतीश कुमार के साथ नहीं जाना है।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में चिराग पासवान ने जेडीयू के विरोध में सभी विधानसभा क्षेत्रों में लोजपा के प्रत्याशी उतारे थे। हालांकि चिराग पासवान की यह रणनीति फेल हो गई थी और उन्हें चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here