CDS General Bipin Rawat के पार्थिव शरीर को राजनेताओं ने दी पुष्पांजलि, गृह मंत्री बोले- जनरल रावत वीरता और साहस की प्रतिमूर्ति थे

0
303
Home Minister Amit Shah paid heartfelt tributes to CDS (Pic:ANI)

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत CDS General Bipin Rawat और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को शुक्रवार सुबह उनके आवास लाया गया। देश के कई वरिष्‍ठ राजनेताओं ने उनके आवास पहुंचकर उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गृह मंत्री अमित शाह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस नेता हरिश रावत समेत कई लोगों ने दिवंगत CDS को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ”भारी मन से जनरल बिपिन रावत जी और श्रीमती मधुलिका रावत जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। जनरल रावत वीरता और साहस के प्रतिमूर्ति थे। उन्‍हें इतनी जल्दी खोना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। मातृभूमि के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा हमारी यादों में रहेगी।”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी दिवंगत CDS को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा, ”CDS जनरल बिपिन रावत का जाना देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। ये देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उनके जाने से पूरा देश गमगीन है। दुखी मन से हमें उन्हें विदा करना पड़ रहा है।”

CDS बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ”ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। हम सभी बहुत दुखी हैं। उन्होंने हमेशा सेना के लिए काम किया। चाहे चीन के मामले हो या पाकिस्तान के मामले, हर मोर्चे पर हमेशा डट कर सामना किया। उन्हें अपनी जन्मभूमि से भी बहुत लगाव था।”

एल.एस. लिड्डर को भी श्रद्धांजलि दी गई

शुक्रवार सुबह तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर के पार्थिव शरीर को भी दिल्ली के बरार स्क्वायर श्मशान घाट लाया गया। उन्‍हेंं भी उनकी पत्‍नी, बेटी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, तीनों सेना के प्रमुखों, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर समेत कई लोगों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ”देश के बहादुर बिग्रेडियर एल. एस. लिड्डर जिस प्रकार से दुर्घटना में गए हैं उससे देश को एक बहुत बड़ी हानि हुई है। अभी उनका प्रमोशन होने वाला था, वो देश की एक बड़ी कमान संभालने वाले थे लेकिन वो हमें बीच में छोड़कर चले गए। इसका हमें बहुत कष्ट है।”

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने CDS General Bipin Rawat और अन्य सशस्त्र बलों के जवानों को दी श्रद्धांजलि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here