नूपुर शर्मा को मिला हथियार रखने का लाइसेंस, पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के बाद मिली थी धमकी

देशभर में विरोध के कारण बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था।

0
1337
Nupur Sharma
Nupur Sharma

Nupur Sharma: भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित नेता नूपुर शर्मा को हथियार रखने की इजाजत मिल गई है। उन्हें हथियार रखने के लिए लाइसेंस दे दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, उन्हें आत्मरक्षा के लिए हथियार का लाइसेंस मिला है। दरअसल, बीजेपी की नेता रहते हुए उन्होंने एक टीवी शो के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी कर दी थी। इसके बाद देशभर में उनका विरोध हुआ था।

देशभर में विरोध के कारण बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर के कई राज्यों में केस दर्ज कराए गए और उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां भी मिल रही थी। इसके बाद नूपुर शर्मा ने हथियार रखने की अर्जी दी थी जिसके बाद अब उन्हें हथियार रखने का लाइसेंस मिल गया है।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा ने मांगी थी माफी

गौरतलब है कि नूपुर शर्मा ने जून 2022 में एक टीवी डिबेट में पैगंबर मुहम्मद और उनकी तीसरी पत्नी, आयशा के बारे में विवादस्पद बयान दिया था। इसे लेकर उनके खिलाफ लोगों के मन में भारी आक्रोश पनप गया। देशभर में उनका विरोध शुरू हो गया। यहां तक की कई मुस्लिम देशों ने इस बयान की निंदा की। इसके बाद मामले को बढ़ता देख नूपुर शर्मा ने माफी मांगी थी।

Nupur Sharma
Nupur Sharma

Nupur Sharma के बयान के समर्थन करने वाले लोगों की हुई हत्या

एक ओर जहां देशभर में नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा था। वहीं, जो लोग नूपुर के समर्थन में आगे आए उनकी हत्या ने पूरे देश में सनसनी मचा दी। राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयाल की और पुणे में केमिस्ट उमेश कोल्हे की नूपुर का समर्थन करने के कारण हत्या कर दी गई।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। इसके अलावा देशभर में उनके खिलाफ दर्ज याचिकाओं को दिल्ली में ट्रांसफर कर दिया है।

संबंधित खबरें:

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर Supreme Court ने कही ये 10 बड़ी बातें, “उदयपुर में हुई हत्या के लिए आपका बयान है जिम्मेदार”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here