नूपुर शर्मा के बयान को लेकर Supreme Court ने कही ये 10 बड़ी बातें, “उदयपुर में हुई हत्या के लिए आपका बयान है जिम्मेदार”

Supreme Court ने नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा -आपके बयान से देश का माहौल बिगड़ा है।

0
175
Supreme Court ने कही ये 10 बड़ी बातें,
Supreme Court ने कही ये 10 बड़ी बातें, "उदयपुर में हुई हत्या के लिए नूपुर शर्मा का बयान है जिम्मेदार"

पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने पर बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को Supreme Court की ओर से कड़ी फटकार लगी है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को अपने विवादित बयान को लेकर पूरे देश से माफी मांगने को कहा है। साथ ही कोर्ट ने उन्हें हाई कोर्ट जाने का आदेश दिया है। दरअसल, नूपुर शर्मा के बयान के बाद से पूरे देश में जो माहौल है उसने सबको परेशान किया हुआ है। लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन और उदयपुर में हुई निर्मम हत्या से देश में तनाव बना हुआ है।

Maharashtra Political Crisis: supreme court hearing
supreme court

Supreme Court ने कही ये अहम बातें

  • नूपुर शर्मा के पैगम्बर मोहम्मद वाले बयान के बाद से पूरे देश में तनाव भरा माहौल है। यहां तक कि कई अरब देशों ने इसको लेकर कड़ी निंदा भी की थी। इन सब बातों को देखते हुए बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है।
  • Supreme Court ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी ने देश के लोगों की भावनाओं को भड़का दिया है। आज देश में जो भी कुछ हो रहा है उसके लिए वो जिम्मेदार हैं।” नूपुर शर्मा को टीवी पर सबके सामने माफी मांगनी चाहिए।
  • Supreme Court ने कहा कि हमने कोर्ट में उनकी डिबेट देखी, उनको भड़काने की कोशिश की गई है लेकिन जवाब में नूपुर शर्मा ने जो भी कुछ कहा वो ज्यादा शर्मनाक है। नूपुर शर्मा और उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है।
  • नूपुर शर्मा के वकील ने कोर्ट से उनको माफ करने और अपने बयान को वापस लेने के लिए कहा तो सुप्रीम कोर्ट ने जवाब दिया कि इन चीजों में बहुत देरी हो चुकी है। लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है और यह विवाद अब काफी ज्यादा बढ़ चुका है।
  • नूपुर शर्मा के वकील मनिंदर सिंह ने कहा कि, टीवी पर कुछ दूसरे पैनलिस्ट बार-बार शिवलिंग के बारे में अपमानजनक बातें कह रहे थे। नूपुर का किसी धर्म का अपमान करने का कोई इरादा नहीं था हर व्यक्ति को अपनी बात रखने की स्वतंत्रता है। इसके जवाब में पीठ ने कहा कि इस स्वतंत्रता के साथ जिम्मेदारी भी जुड़ी हुई है।
\
  • नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि नूपुर शर्मा की जान को खतरा है उन्हें सुरक्षा दी जाए तो कोर्ट ने कहा कि खतरा उनकी जान को है या वो सुरक्षा के लिए खतरा बन गई हैं। देश में आज जो भी कुछ हो रहा है वो सब उनके बयान की वजह से हो रहा है।
  • नूपुर शर्मा के वकील ने कहा कि वो भाग नहीं रही हैं बल्कि पूरा सहयोग कर रही हैं। इसके जवाब में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अपना केस लेकर हाई कोर्ट जाने को कहा है।
  • Supreme Court ने दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस मामले को लेकर पुलिस ने क्या किया है? नूपुर शर्मा की एक शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया लेकिन वहीं देश के कई हिस्सों में नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज होने पर भी अब तक उनके खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है।
  • Supreme Court ने नूपुर शर्मा को कहा कि वो खुद को वकील कहती हैं लेकिन उन्होंने बोलने से पहले सोचा ही नहीं, उनके बयान को लेकर देश का ये हाल है। सत्ता का नशा उनके दिमाग तक पहुंच गया है इसलिए उन्होंने सोचना बंद कर दिया है।
  • Supreme Court ने नूपुर शर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि उदयपुर में जो भी कुछ हुआ उसके लिए भी यही जिम्मेदार हैं। क्योंकि कन्हैयालाल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट शेयर किया था। इसी के बाद से कन्हैयालाल उन हत्यारों के नजर में आए।

संबंधित खबरें:

Nupur Sharma को कोलकाता पुलिस ने फिर भेजा समन, अब तक 10 थानों में FIR दर्ज

“Mr.India” बनी Nupur Sharma, नोटिस देने के लिए 4 दिनों से दिल्ली में तलाश कर रही है मुंबई पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here