मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने की Omar Abdullah से पूछताछ, जानें क्या है मामला?

सीबीआई ने 2010 में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आकृति गोल्ड बिल्डर्स से संपत्ति खरीदने के लिए जम्मू-कश्मीर बैंक के तत्कालीन प्रबंधन के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

0
819
Omar Abdullah

Omar Abdullah: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से करीब 12 साल पहले जम्मू-कश्मीर बैंक द्वारा एक इमारत खरीदने के मामले में दिल्ली में पूछताछ की है। अधिकारियों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता सुबह जांच एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे जहां उनका बयान दर्ज किया गया। उमर अब्दुल्ला से पूछताछ करने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के आधिकारिक बयान में कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करेंगे क्योंकि “उनकी ओर से कोई गलत काम नहीं किया गया है।

Omar Abdullah spoke on the Kashmir issue and Ram Madhav and omar abdullah make comments to each other
Omar Abdullah

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लगाया भाजपा पर आरोप

नेशनल कांफ्रेंस के प्रवक्ता ने केंद्र पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का विरोध करने वाले किसी भी राजनीतिक दल को बख्शा नहीं गया है, चाहे वह ईडी हो, सीबीआई हो, एनआईए हो, एनसीबी हो – सभी का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्यों के लिए किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि हाल के वर्षों में हमने देखा है कि जहां भी राज्य के चुनाव होने वाले हैं, ईडी जैसी एजेंसियां ​​आगे बढ़ती हैं और उन पार्टियों को निशाना बनाती हैं जो भाजपा को चुनौती देती हैं।

Omar-Abdullah
Omar Abdullah

Omar Abdullah: क्या था मामला?

बता दें कि यह मामला मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में जम्मू-कश्मीर बैंक के उपयोग के लिए संपत्ति खरीद से जुड़ा है। संपत्ति की कथित रूप से आवश्यकता नहीं थी क्योंकि बैंकिंग कार्यों के लिए मुंबई में जम्मू-कश्मीर बैंक के पास पर्याप्त जगह उपलब्ध थी। सीबीआई ने 2010 में बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में आकृति गोल्ड बिल्डर्स से संपत्ति खरीदने के लिए जम्मू-कश्मीर बैंक के तत्कालीन प्रबंधन के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here