ED ने आप राष्ट्रीय सचिव Pankaj Gupta को जारी किया नोटिस, Raghav Chadha ने कहा-“AAP से डरी केंद्र”

0
373
Raghav Chadha Suspension top news
Raghav Chadha Suspend from Rajya Sabha

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता (National Secretary Pankaj Gupta) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) मामले में नोटिस जारी किया है। ईडी ने पंकज गुप्ता को समन भेज अगले हप्ते पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है।

Sukhpal Singh Khaira से जुड़ा है मामला

मिली जानकारी के अनुसार पंकज गुप्ता को जिस मामले में ईडी ने नोटिस जारी किया है वह पंजाब के विधायक सुखपाल सिंह खैरा से जुडा है। इस मामले में ईडी पहले से ही जांच कर रही थी। मार्च में सुखपाल सिंह खैरा के ठिकानों पर सर्च भी किया गया था। आम आदमी पार्टी का हिस्सा रहे सुखपाल सिंह खैरा पर ईडी की नजर तब पड़ी जब ड्रग ट्रैफिकिंग और फर्जी पासपोर्ट से जुड़ी दो एफआईआर की जांच शुरू की गई। साथ ही सुखपाल खैरा पर आम आदमी पार्टी के लिए अमेरिका में एक लाख डॉलर चंदा जुटाने का आरोप लगा है।

Arvind Kejriwal ने बोला हमला

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है उन्होंने कहा कि, वह हमें ईडी, दिल्ली पुलिस और सीबीआई से डराते हैं लेकिन फिर भी हम 62 सीटे जीत जाते हैं। वहीं राघव चड्ढा ने जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि, भारतीय जनता पार्टी दिल्ली की आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन से डर गई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “दिल्ली में वो हमें आईटी डिपार्टमेंट, सीबीआई, दिल्ली पुलिस से डराने की कोशिश करते हैं लेकिन हमने यहां पर 62 सीटें जीत ली। अब जब हम पंजाब, गोवा, गुजरात, उत्तराखंड और यूपी में बढ़ रहे हैं तो हमारे पीछे ईडी लगा दी गई है, बीजेपी कभी कामयाब नहीं हो पाएगी”

राघव चड्ढा ने की प्रेस वार्ता

इस मसले पर आप नेता राघव चड्ढा ने प्रेस वार्ता कर केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि, “मोदी सरकार की सबसे पसंदीदा एजेंसी ईडी ने AAP को प्रेम पत्र लिखा है। ये दस सितंबर को भेजा गया है, 22 सितंबर को पंकज गुप्ता को ईडी के दफ्तर में बुलाया है। बीजेपी कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन हमें डरा नहीं पाएगी”

वहीं राघव चड्ढा ने यह भी कहा कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी पंजाब से लेकर उत्तराखंड में बढ़ रही है इससे केंद्र सरकार डरी हुई है।

राघव ने कहा कि, भाजपा वालों, हम इस दो कौड़ी के ED Notice से नहीं डरते। हम पीले चावल लेकर आपका इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

अपनी ही पार्टी में चौतरफा घिरे संजय सिंह, आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के प्रवक्ता ने कहा- संजय हैं चाटुकार, करते हैं घोटाला

पंजाब: MLA सुखपाल सिंह खैरा ने आम आदमी पार्टी से दिया इस्तीफा ‘आप’ पर लगाया बड़ा आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here