रमजान का पवित्र महीना चल रहा है और मुस्लिम समुदाय हर शाम सूरज ढलने के बाद इफ्तार रखते है और अपना रोजा खोलते है। मुस्लिम समुदाय  में यह बहुत पवित्र माना जाता है। वहीं एक छात्रा को इफ्तार में बीयर पीना भारी पड़ गया है। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की एक छात्रा का इफ्तार पार्टी में बीयर पीने का वीडियो वायरल हो रहा है जिसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने एक छात्रा को मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

छात्रा को यह नोटिस तब दिया गया जब कथित रूप से एक इफ्तार पार्टी के दौरान शराब पीने की बात सामने आई। यह बात तब पता चली जब फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हो गया। यह कथित घटना दिल्ली में दस दिन पहले हुई जहां छात्रा उसके दोस्तों से मिलने  पहुंची जो कि एएमयू एल्यूमिनी थे। छात्रा एएमयू से स्नातक की पढ़ाई कर रही है।इस नोटिस में अधिकारियों ने छात्रा से इफ्तार में शराब पीने को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

पीआर प्रभारी एम सैफी किदवई ने बताया कि छात्रा को जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है। वे कहते हैं ‘चूंकि यह एक संवेदनशील मामला था और धार्मिक भावनाओं को नुकसान पहुंचाने वाला मामला था, इसलिए प्रॉक्टर कार्यालय ने लड़की को मंगलवार को कारण बताओ नोटिस भेजा हैं। यदि प्रशासन को उसका जवाब संतोषजनक नहीं लगता है, तो अनुशासनात्मक समिति छात्रा के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर सकती है।’

किदवई के मुताबिक वीडियो में छात्रा को बियर पीते हुए देखा गया, जबकि उसके दोस्त कथित रूप से एक धार्मिक नारा लगा रहे थे। हालांकि विश्वविद्यालय ने अभी तक छात्रा की पहचान नहीं की है। इस मामले में सोशल एक्टिविस्ट आमिर राशिद ने गाजी, नासरा अहमद और फहाद जुबेरी के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here