दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर जारी की है, जिनके राजधानी में घुसने की खबर है। पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में इन दोनों बारे में किसी भी तरह की जानकारी मिलने पर पहाड़गंज पुलिस को सूचित करने की अपील की है। इस तस्वीर में दो व्यक्ति एक मील के पत्थर पर टेक लेकर खड़े हैं जिस पर उर्दू में लिखा है दिल्ली 360 किलोमीटर और फिरोजपुर 9 किलोमीटर।

पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में दो नंबर भी जारी किए हैं-011-23520787 या 011-2352474, जिस पर इनके बारे में सूचना दी जा सकती है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले खुफिया विभाग के एक पत्र के बाद पंजाब पुलिस ने भी हाई अलर्ट जारी किया था जिसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 7 सदस्यों के पंजाब के फिरोजपुर में देखे जाने की बात कही गई थी और यह भी कहा गया था कि ये पंजाब के रास्ते दिल्ली में घुसने की फिराक में है।

पंजाब पुलिस के इस अलर्ट के बाद सीमावर्ती इलाकों में सघन तलाशी अभियान भी चला, लेकिन इनका कोई सुराग नहीं मिला। खुफिया विभाग ने अपने अलर्ट में यह भी कहा था जम्मू-कश्मीर में सक्रिय खूंखार आतंकी जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ अमृतसर में देखा गया था जो दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है। अलर्ट के बाद अहम जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जिसमें प्रधानमंत्री कार्यालय और रक्षा मंत्रालय शामिल हैं।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पंजाब में निरंकारी भवन में हुए ग्रेनेड धमाके के बाद दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट जारी कर दिया गया था। इस बीच दोनों युवकों का एक फोटो सुरक्षा एजेंसियों को मिला। इन्हें कथित कश्मीरी आतंकी माना जा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने दोनों का फोटो जारी कर जगह-जगह चस्पा कर दिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि कुछ समाचार पत्रों में भी इनकी फोटो प्रकाशित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here