भारी सुरक्षा बन्दोबस्त के बीच छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 65 प्रतिशत मतदान हुआ। तमाम मतदान केन्द्रों पर अभी भी मतदाताओं की भीड़ लगी है। राज्य के मुख्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के

अनुसार पांच बजे तक औसतन 65 प्रतिशत मतदान हो चुका है। शाम चार बजे तक सूरजपुर में 60,जांजगीर में,सरगुजा में 63,रायगढ़ में 60.5 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। सुरक्षा कारणों से बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के घुर नक्सल प्रभावित दो मतदान केन्द्रों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था,यहां मतदान तीन बजे समाप्त हो गया। राज्य के तमाम मतदान केन्द्रों पर अभी भी मतदाताओं की कतारे है। मतदान केन्द्र परिसर में जो भी मतदाता नियत समय पांच बजे तक पहुंच गए है,उनके मतदान पूरा होते तक मतदान चलता रहेगा। इससे मतदान के अन्तिम आकंडे में देरी हो सकती है। अन्तिम आकंडे आने पर वोटिंग प्रतिशत में और इजाफा होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की।

राज्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने तमाम स्थानों पर ईवीएम की खराबी की वजह से मतदान केन्द्रों से वापस लौट गए मतदाताओं से दुबारा मतदान आने की अपील की थी। उन्होने स्वीकार किया कि राज्य में लगभग 160 स्थानों से ईवीएम खराब होने की शिकायते मिली थी जिन्हे आधे घंटे के भीतर बदल दिया गया।वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस एवं अन्य विरोधी दलों ने राज्य में 500 से भी अधिक ईवीएम खराब होने का दावा का है।

राज्य में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने मतदान में उत्साह के साथ भाग लिया। वहीं बुजुर्ग मतदाता भी मतदान करने मतदान केंद्र तक पहुंचे। वहीं मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों, भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय, राजनांदगांव लोकसभा के सांसद अभिषेक सिंह ने भी मतदान किया।

विधानसभा में विपक्ष के नेता टी एस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान किया।

अधिकारियों ने बताया कि मरवाही विधानसभा के मतदान केंद्र सेमरा में पीठासीन अधिकारी सुरेंद्र कुमार मंडावी और धनौली मतदान केंद्र के कर्मचारी कमल किशोर तिवारी को जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानन्द ने निर्वाचन अभिकर्ता की शिकायत के बाद निर्वाचन कार्य से पृथक कर दिया।

-साभार,ईएनसी टाईम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here