जानें Delhi Metro ने ट्विटर पर क्यों लिखा, ‘फर्जी से सावधान’?

0
363
Delhi Metro,delhi metro map,delhi metro starting time

Delhi Metro अपनी यात्री सुविधाओं के लिए जाना जाता है। दुनिया भर में इसके रखरखाव की चर्चा होती है। लेकिन Delhi Metro के साथ भी कुछ ठग फर्जीवाड़े कर रहे हैं। दिल्ली मेट्रो में नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने के कई मामले सामने आने के बाद अब मेट्रो की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गयी है कि फर्जी से सावधान।

दिल्ली मेट्रो की तरफ से लिखा गया है कि फर्जी से सावधान! दिल्ली मेट्रो कॉल करके नौकरी के लिए कभी सूचित नहीं करता। नौकरी हेतु जानकारी के लिए केवल हमारी अधिकृत वेबसाइट पर ही जाएं।

दुनिया की 9 वीं सबसे लंबी मेट्रो प्रणाली है Delhi Metro

The second most expensive Delhi Metro in all the world's metro services

Delhi Metro भारत में सबसे बड़ा और व्यस्ततम मेट्रो माना जाता है। वहीं दुनिया की 9वीं सबसे लंबी मेट्रो प्रणाली के रूप में भी इसकी पहचान है। लंबी अवधि में और 16 वीं सबसे बड़ी सवारी में है। हालांकि कोरोना संकट के दौर में दिल्ली मेट्रो को काफी दिनों तक बंद रखा गया था जिस कारण उसे काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था।

कब हुई थी स्थापना?

भारत सरकार और दिल्ली सरकार ने संयुक्त रूप से 3 मई 1995 को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) नामक एक कंपनी की स्थापना की थी। ई श्रीधरन को कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया था। ई श्रीधरन ने 31 दिसंबर 2011 को मंगू सिंह को DMRC के प्रबंध निदेशक का कार्यभार सौंपा।

ये भी पढ़ें:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here