Viral Video: हाथी का बच्चा सूंड से बगुलों को मारने की कर रहा है कोशिश, देखें वीडियो

0
540
Viral Video
Viral Video

Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर तरह तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। कभी कुत्तों के साथ बंदरों की लड़ाई के वीडियो वायरल होता है तो कभी हाथी (Elephant) का बारिश के पानी में खेलते हुए। सोशल मीडिया वायरल वीडियो (Viral Video) का खजाना बन चुका है। यहां पर एक बार फिर हाथी के बच्चे (Elephant Baby) का प्यारा सा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी का बच्चा अपनी सूंड (Trunks) का प्रयोग करने की कोशिश करते हुए दिख रहा है। बच्चा अपनी सूंड को किसी तलवार की तरह घूमा रहा है।

देखें वीडियो

हाथी का बच्चा किसी घास वाली जगह पर खड़ा है। जहां ढेर सारे बगुले उसे घूर रहे हैं। बच्चा बगुलों को अपनी सूंड से मारने की कोशिश कर रहा है। पर वह अपनी सूंड का प्रोयग ठीक से कर नहीं पा रहा है। सूंड हवा में लहरा रही है। इस प्रयोग में हाथी के बच्चे की सूंड किसी तलवार के भाती घूम रही है। जितनी वह अपनी सूंड को हिलाने की कोशिश कर रहा है उनता ही वह नांच भी रहा है।

गजब की बात तो यह है कि उसके आस पास खड़े बगुले डर के मारे उड़ नहीं रहे हैं बल्कि भौचक्के अंदाज में उसे घूर रहे हैं। इस वीडियो को Wonder of Science के ट्विटर हैंडल ने शेयर किया है। 5 सेकेंड के वीडियो को अब तक 5,842 Retweets, 1,104 Quote Tweets और 55.5K Likes मिल चुके हैं।

अहम जानकारी

ट्विटर हैंडल ने वीडियो को शेयर करते हुए बड़ी ही दिलचस्प जानकारी दी है। वंडर सांइस का कहना है कि हाथी का बच्चा एक साल तक अपने सूंड का प्रयोग करना नहीं सीख पाता है। उसे सूंड को अच्छे से प्रयोग करने में पूरे एक साल लग जाते हैं।

सूंड वाली बात पता चल गई है तो हम यहां पर एक और जानकारी दे देते हैं। चौपायों जैसे कि गाय भैंस बकरी में थन पिछली टांगों के नज़दीक पेट पर होते हैं जबकि हथिनी के थन अगली टांगों के नज़दीक यानी छाती पर होते हैं। जब बच्चों को दूध पीना होता है तो वह अगली टांगों के पीछे से, बगल से अपनी सूंड को ऊपर करता है और मुंह में दूध चुसता है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है। बड़े ही क्यूट अंदाज में हाथी का बच्चा अपनी सूंड घूमा रहा है।

यह भी पढ़ें:

बारिश ने बच्ची का प्लान किया चौपट, Cute अंदाज में कहा- मॉल कैसे जाऊंगी..अरे यार, देखें Viral Video

Viral Video: दूल्हा ने अपनी शादी में दूल्हन के साथ किया शानदार डांस, तेजी से हो रहा वायरल, आप भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here