DCW की अध्यक्ष Swati Maliwal ने Virat Kohli की बेटी को मिली धमकी के मामले में Delhi Police को जारी किया नोटिस

0
405
Swati Maliwal

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष Swati Maliwal ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान Virat Kohli की 9 महीने की बेटी को सोशल मीडिया पर दुष्कर्म की धमकी मिलने के बाद स्वत: संज्ञान लेते हुए Delhi Police को इस मामले में नोटिस जारी किया है।

इस विषय में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि विभिन्न मीडिया रिपोर्ट को पढ़ने के बाद मैंने यह अपने संज्ञान में लिया कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की मात्र 9 महीने की बेटी को कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा रेप की धमकी दी गई हैं।

उन्होंने आगे कहा कि विराट की बेटी को यह धमकी इसलिए दी गई क्योंकि T-20 वर्ल्डकप में भारत की टीम पाकिस्तान से हार गई। जिसके बाद से कुछ लोग सोशल मीडिया पर भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को धर्म के आधार पर निशाना बनाने लगे। जिसका विराट कोहली के द्वारा खुलकर विरोध किया गया।

दिल्ली पुलिस को मामले में जारी किया नोटिस

स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली महिला आयोग इस मामले में सख्त कार्यवाही चाहती है। इसलिए आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है ताकि पुलिस एक्शन ले और दोषियों को पकड़कर कठोर सजा दिलवाए।

स्वाति मालीवाल ने कहा है कि अगर इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है तो दिल्‍ली पुलिस इस विषय में आयोग से पूरी सूचना को साझा करे कि उसने अब तक धमकी देने वाले आरोपियों को पकड़ने के लिए क्या कदम उठाए हैं।

मोहम्मद शमी का बचाव किया विराट कोहली ने

गौतलब है कि भारतीय टीम T-20 वर्ल्डकप के पहले ही मैच में अपने पारंपरिक प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से 10 विकेट से गार गई थी। जिसके बाद भारत में कुछ असामाजिक तत्वों ने इसके तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को धर्म के आधार पर निशाना बनाने लगे।

तब विराट कोहली ने मोहम्मद शमी का समर्थन किया और मजबूती से उनके पक्ष में खड़े रहे। इसी मसले पर ट्रोल आर्मी ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली को बेटी के रेप की धमकी दे डाली।

इसे भी पढ़ें: धारा 497 पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अवैध संबंधो को देगा बढ़ावा: स्वाति मालीवाल

महिला आयोग ने बचाई नेपाल की 39 लड़कियां, वेश्यावृत्ति के लिए विदेश भेजने की थी तैयारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here